डबरापारा के पास सर्विस रोड तैयार
डबरापारा के पास सर्विस रोड तैयार  Raj Express
छत्तीसगढ़

Bhilai News: अब दुर्ग से रायपुर जाने वाले वाहन सीधे पहुंचेंगे NH, डबरापारा के पास सर्विस रोड तैयार

Deeksha Nandini

Dabrapara Service Road: छत्तीसगढ़ में अब वाहन चालकों को परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा। ओवरब्रिज बनाने से पहले यहां एक सर्विस रोड बनाना जरूरी था जो बनकर तैयार हो गई है। भिलाई से रायपुर नेशनल हाइवे 53 पर डबरापारा के पास डायवर्ट की गई रोड को अब खोल दिया गया है। अब दुर्ग से रायपुर के लिए जाने वाले वाहन सीधे नेशनल हाईवे से जा सकेंगे। अब तक इन वाहनों को वनवे या दूसरे रास्ते से डायवर्ट कर जाना पड़ रहा था।

भिलाई ट्रैफिक डीएसपी ने बताया कि डबरापारा के पास फ्लाई ओवरब्रिज का निर्माण चल रहा है। जिसकी वजह से यहां वाहनों और काम करने के लिए सड़क की चौड़ाई कम पड़ रही थी। इसलिए रायपुर से दुर्ग और दुर्ग से रायपुर के आवागमन के लिए सर्विस रोड तैयार की जा रही थी। इससे डबरा पारा के पास वाहनों को आने-जाने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा था। वाहनों को या तो डायवर्ट कर दूसरे मार्ग से निकाला जा रहा था या फिर वन-वे करके। इससे दुर्घटना की आशंका भी बनी रहती थी। सर्विस रोड को आज से वाहनों के लिए खोल दिया जाएगा। निर्माण एजेंसी का कहना है कि, वो 30 जून से पहले रायपुर से दुर्ग मार्ग में सर्विस रोड तैयार कर लेगी।

हर दिन लगता था जाम :

दुर्ग से रायपुर और रायपुर से दुर्ग के बीच हर दिन कई वाहनों का आना जाना होता है। इसमें सबसे अधिक संख्या ट्रकों और चार पहिया वाहनों की होती है। सुबह और शाम के समय इस रोड में वाहनों का काफी अधिक दबाव होता है। जगह-जगह जाम की स्थिति बनी रहती है। डबरा पारा चौक में शाम के समय हर दिन लंबा जाम लगा रहा था। अब इस जाम से लोगों को निजात मिल जाएगा।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT