बोरवेल से बचाए गए राहुल से मिलने अस्पताल पहुंचे भूपेश बघेल
बोरवेल से बचाए गए राहुल से मिलने अस्पताल पहुंचे भूपेश बघेल Social Media
छत्तीसगढ़

बोरवेल से बचाए गए राहुल से मिलने अस्पताल पहुंचे भूपेश बघेल, परिजनों से भी की मुलाकात

Sudha Choubey

रायपुर, भारत। छत्तीसगढ़ के जांजगीर-चांपा जिले के पिरहिद गांव में बीते शुक्रवार की दोपहर अपने ही घर के बोरवेल में गिरे 11 साल के राहुल को 105 घंटे रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद सकुशल बाहर निकाला गया है। राहुल को बिलासपुर के अपोलो अस्पताल में भर्ती किया गया है, जहां उससे मिलने छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) पहुंचे हैं।

अस्पताल पहुंचे भूपेश बघेल:

बता दें कि, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल बोरवेल से बचाए गए राहुल साहू से मिलने के लिए बिलासपुर के अपोलो अस्पताल पहुंचे। यहां पहुंचने के बाद उन्होंने राहुल साहू के चल रहे इलाज का जायजा लिया और उसकी सेहत के बारे में जानकारी ली। इस दौरान का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

भूपेश बघेल ने इससे पहले मीडिया को राहुल के सकुशल बोरवेल से बाहर निकाले जाने की जानकारी दी थी। उन्‍होंंने बताया कि, 105 घंटे तक लगातार चले रेस्क्यू अभियान के बाद मंगलवार की रात सुरक्षित निकाल लिया गया। उन्होंने अपने ट्विटर पर ट्वीट करके राहुल के बोरवेल से सुरक्षित बाहर निकाले जाने पर खुशी जताई है। उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा, "सभी की प्रार्थनाओं और बचाव दल के अथक, समर्पित प्रयासों से, राहुल साहू को सुरक्षित बाहर निकाला गया। हमारी कामना है कि वह जल्द से जल्द ठीक हो जाए।"

आपको बता दें कि, राहुल खेलते-खेलते बाड़ी में खुले बोरवेल के गड्ढे में गिरकर फंस गया था। 10 जून को दोपहर लगभग 2 बजे अचानक घटी इस घटना की खबर मिलते ही जिला प्रशासन की टीम मौके पर पहुंच गई। समय रहते ही ऑक्सीजन की व्यवस्था कर बच्चे तक पहुंचाई गई।

वहीं, एनडीआरएफ और सेना के साथ जिला प्रशासन की टीम ने ड्रीलिंग करके बोरवेल तक पहुंचने के लिए सुरंग बनाया। सुरंग बनाने के दौरान कई बार मजबूत चट्टान आने से इस अभियान में बाधा आई। आखिरकार 104 से अधिक घण्टे तक चले इस रेस्क्यू ऑपरेशन में राहुल साहू को जीवित बाहर निकाल लिया गया।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT