CG Liquor Scam
CG Liquor Scam Social Media
छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ में ACB और EOW की बड़ी कार्रवाई- शराब घोटाला मामले में कई ठिकानों पर छापेमारी

Author : Priyanka Yadav

हाइलाइट्स :

  • शराब घोटाले को लेकर छत्तीसगढ़ में हुई बड़ी कार्रवाई

  • ACB और EOW ने कई ठिकानों पर मारा छापा

  • शराब कारोबारियों, 2 रिटायर्ड IAS के 12 से ज्यादा ठिकानों पर छापे

CG Liquor Scam: देश-प्रदेश में कई मामलों पर कार्रवाईयों का दौर तेजी से जारी है, इस बीच आज छत्तीसगढ़ में शराब घोटाले को लेकर एसीबी और ईओडब्ल्यू की टीम एक बार फिर बड़ी कार्रवाई की है यहां EOW और ACB की टीम ने राजधानी रायपुर, बिलासपुर, दुर्ग समेत कई जिलों में शराब घोटाले में लिप्त लोगों के ठिकानों में एक साथ रेड मारा है।

शराब कारोबारियों, 2 रिटायर्ड IAS के 12 से ज्यादा ठिकानों पर छापे:

मिली जानकारी के मुताबिक, छत्तीसगढ़ के शराब घोटाले को लेकर एसीबी और ईओडब्ल्यू की टीम ने बड़ी कार्रवाई करते हुए प्रदेश के शराब कारोबारियों, 2 रिटायर्ड IAS के 12 से ज्यादा ठिकानों पर छापा मारा है, अधिकारी पूछताछ कर रहे हैं।

संयुक्त टीम ने सुबह-सुबह की कार्रवाई :

एंटी करप्शन ब्यूरो (ACB) और आर्थिक अपराध अन्वेषण ब्यूरो (EOW) की संयुक्त टीम ने सुबह करीब 5 से 6 बजे के बीच कार्रवाई को अंजाम दिया है। इसके अलावा दस्तावेजों की जांच के लिए यह टीम मुंगेली जिले में भी लगातार कार्रवाई कर रही है।

इस मामले कई लोगों के खिलाफ दर्ज है FIR:

गौरतलब है कि, शराब और कोयला घोटाला मामले में ED ने दो पूर्व मंत्रियों, विधायकों समेत 100 लोगों के खिलाफ नामजद FIR दर्ज कराई थी। इनमें कांग्रेस सरकार में आबकारी मंत्री रहे कवासी, खाद्य मंत्री, पूर्व विधायक, गुलाब कमरो, शिशुपाल का नाम शामिल है। इनके अलावा 2 निलंबित IAS, रिटायर्ड IAS अफसर और कांग्रेस कोषाध्यक्ष समेत अन्य के नेताओं के नाम भी हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT