संविदा कर्मचारियों के लिए बड़ी खबर
संविदा कर्मचारियों के लिए बड़ी खबर  Sudha Choubey - RE
छत्तीसगढ़

बड़ी खबर! विधानसभा चुनाव से पहले संविदा कर्मचारियों को भूपेश बघेल दे सकते हैं बड़ी सौगात

Sudha Choubey

हाइलाइट्स-

  • विधानसभा चुनाव के पहले संविदा कर्मिचारियों को भूपेश बघेल दे सकते हैं बड़ी सौगात।

  • संविदाकर्मियों को किया जा सकता है नियमित।

  • सरकार ने मांगी सभी विभागों से संविदा कर्मचारियों की जानकारी।

  • सभी विभागों को 7 दिन के भीतर जानकारी भेजने के दिए गए हैं निर्देश।

रायपुर, छत्तीसगढ़। छत्तीसगढ़ में इस वक्त नियमितीकरण को लेकर संविदा कर्मचारी हड़ताल पर चल रहें हैं। इसी बीच खबर आई है कि, विधानसभा चुनाव के पहले प्रदेश के संविदाकर्मियों को नियमित किया जा सकता है। बता दें, वेतन में एकमुश्त 27 प्रतिशत की बढो़तरी के बाद भी आंदोलन में डटे संविदा कर्मियों के लिए आशा की नई किरण जागी है। सरकार ने सभी विभागों से संविदा कर्मचारियों की जानकारी मांगी है।

सरकार ने मांगी सभी विभागों से संविदा कर्मचारियों की जानकारी:

बता दें कि, सामान्य प्रशासन विभाग की तरफ से सभी सरकारी विभाग प्रमुखों के नाम से जारी आदेश पत्र में 2004 से 18 और 2019 से 23 तक सीधी भर्ती के पदों पर नियुक्ति की जानकारी मांगी गई है, संविदा, अनियमित और दैनिक वेतन पर कार्यरत अधिकारी- कर्मचारियों की जानकारी तैयार करने को कहा गया है। वहीं, सभी विभागों को 7 दिन के भीतर जानकारी भेजने के निर्देश दिए गए हैं।

वहीं, सामान्य प्रशासन विभाग के सचिव ने सभी विभागों के साथ ही निगम, मंडल, आयोग, बोर्ड और संस्थाओं को स्वीकृत पदों पर नियुक्त कर्मचारियों की वर्गवार जानकारी देने को कहा है। इसमें प्रथम से चतुर्थ श्रेणी तक सीधी भर्ती के अनारक्षित, अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति और ओबीसी के अधिकारियों-कर्मचारियों के स्वीकृत और रिक्त पदों सहित कर्मचारियों की संख्या मांगी है। विधानसभा चुनाव की अधिसूचना जारी होने के पहले राज्य सरकार इन कर्मचारियों को नियमितीकरण का तोहफा दे सकती है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT