IED Blast से जवान घायल
IED Blast से जवान घायल Social Media
छत्तीसगढ़

Bijapur IED Blast: बम निष्क्रिय करने में हुआ हादसा, IED ब्लास्ट होने से जवान घायल

Deeksha Nandini

Bijapur IED Blast : नक्सलियों की करतूत एक बार फिर देखने को मिली है। जिसमे नक्सलियों ने फिर से जवानों को निशाना बनाया हैं। मिली जानकारी की अनुसार आज सुबह नक्सलियों द्वारा प्लांट किये गए आईईडी (IED) को निष्क्रिय करने के दौरान हादसा हुआ और एक जवान घायल हो गया। यह मामला नेलसनार (Nelsonar) थाना क्षेत्र का है। इस घटना की पुष्टि एसपी आंजनेय वार्ष्णेय ने की है। आपको बता दें कि बीजापुर जिले में हफ्तेभर आईईडी की चपेट में आने की यह दूसरी घटना है।

एरिया डॉमिनेशन पर निकली थी पुलिस

पुलिस के अनुसार, आज सुबह थाना नेलसनार से पुलिस बल एरिया डॉमिनेशन पर निकली थी, जो बांगापाल से 3 किमी दूर डॉमिनेशन के दौरान एक आईईडी मार्ग में सुरक्षा बल ने डिटेक्ट किया। आईईडी बम को निष्क्रिय करने के दौरान आईईडी ब्लास्ट हो गया , जिसमे एक जवान ब्लास्ट की चपेट में आ गया। घायल जवान का नाम सीताराम कुड़ियम है। घायल जवान को प्राथमिक उपचार के बाद बेहतर इलाज के लिए दंतेवाड़ा जिला अस्पताल रवाना किया गया।

पहले भी हुआ हादसा :

बता दें, बीते दिन 17 अप्रैल को भी आईईडी ब्लास्ट (IED blast) की चपेट में आने से एक जवान घायल हुआ था। बड़े तुंगाली में माआवादियों की उपस्थिति की सूचना पर डीआरजी बीजापुर की टीम रवाना हुई थी। इस दौरान पुलिस और माओवादियों के बीच मुठभेड़ हुई। फायरिंग रुकने पर सर्चिंग के दौरान माओवादियों द्वारा प्लांट किया गया आईईडी बरामद किया गया। बरामद आईईडी निष्क्रिय करने के दौरान आईईडी ब्लास्ट होने से डीआरजी का जवान शंकर पारेट घायल हुआ था।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT