Bijapur Naxal Encounter
Bijapur Naxal Encounter  Raj Express
छत्तीसगढ़

Bijapur Naxal Encounter : सर्च अभियान में अब तक 13 नक्सलियों के शव बरामद

Author : gurjeet kaur

हाइलाइट्स :

  • 18 घंटे चली थी सुरक्षा बल और नक्सलियों के बीच मुठभेड़।

  • नक्सलियों के शव के पास AK 47, LMG हथियार बरामद।

Bijapur Naxalite Encounter : बीजापुर, छत्तीसगढ़। नक्सल (Naxal) प्रभावित क्षेत्र बीजापुर (Bijapur) में मंगलवार सुबह नक्सलियों और सुरक्षा जवानों के बीच मुठभेड़ (Bijapur Naxal Encounter) हुई थी। इस मुठभेड़ में जवानों ने 9 नक्सली को ढेर (Bijapur Naxal Encounter) किए जाने की जानकारी थी। जवानों द्वारा मुठभेड़ वाली जगह पर बुधवार को भी सर्च अभियान चलाया गया। जिसके बाद तीन और नक्सलियों के शव मिले हैं। इस तरह अब तक एनकउंटर (Encounter) किए गए नक्सलियों (Naxalite) की संख्या 13 हो गई है।

जानकारी के अनुसार इस मुठभेड़ में नक्सली कमांडर पापराव का भी मरा गया है। 18 घंटे तक पुलिस ने जंगल में नक्सल विरोधी अभियान चलाया था। नक्सलियों (Naxalite) के शव के पास AK 47, LMG जैसे ऑटोमैटिक हथियार भी मिले हैं। पुलिस को सूचना मिली थी कि, कोरचोली और लेंड्रा के जंगलों में नक्सली गोला बारूद के साथ मौजूद हैं जिसके बाद सर्च ऑपरेशन किया गया। पुलिस और सुरक्षा बल के जवानों को देख नक्सलियों ने फायरिंग कर दी। जवाबी कार्रवाई में 13 नक्सली मरे गए हैं।

नक्सलियों (Naxalite) के पास ऑटोमेटिक हथियार के पाए जाने पर छत्तीसगढ़ के गृह मंत्री विजय शर्मा ने चिंता जताई है। उन्होंने कहा कि, इस तरह के आधुनिक हथियार कौन मुहैया करा रहा है इसकी जांच की जानी चाहिए। चुनाव से पहले छत्तीसगढ़ में इन दिनों नक्सल विरोधयान तेज हो गया है। जिसके चलते लगातार नक्सलियों और जवानों की मुठभेड़ में नक्सलियों को ढेर (Bijapur Naxal Encounter) किया जा रहा है। बीते दिन सोमवार को भी नक्सल प्रभावित इलाके सुकमा में जवानों के साथ मुठभेड़ में नक्सली मारे गए थे।

यह भी पढ़ें।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT