Dantewada 5 Naxalites killed
Dantewada 5 Naxalites killed Raj Express
छत्तीसगढ़

Bijapur News: पुलिस और नक्सलियों की मुठभेड़ में 5 नक्सली की मौत, विस्फोटक सामग्री बरामद

Deeksha Nandini

Dantewara 5 Naxalites killed: प्रदेश में बढ़ती नक्सल गतिविधियों को रोकने के लिए लगातार सर्चिंग अभियान चलायें जा रहे है। इन अभियानों में पुलिस को काफी हद तक सफलता भी मिल रही है। इसी सर्चिंग अभियान के दौरान मंगलवार को छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित क्षेत्र दंतेवाड़ा में सुरक्षाबलों ने नक्सली के कैंप को ध्वस्त कर दिया है। इस कम्प में लगभग 4-5 नक्सली मारे जाने की बात कही जा रही है। इसके साथ वहां से भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद किये गए है।

सर्चिंग के दौरान किया हमला :

दरअसल, मंगलवार सुबह बीजापुर थाना क्षेत्र के ईसुलनार गांव के जंगल- पहाड़ में प्रतिबंधित भाकपा नक्सली संगठन अन्तर्गत कंपनी नम्बर 2 कमाण्डर वेल्ला मोड़ियाम, डिवीजन मिलिट्री इंचार्ज राहुल तेलम, गंगालूर एसी सचिव दिनेश मोड़ियम, डीव्हीसीएम भास्कर, एसीएम वर्गीश एवं 40-50 सशस्त्र नक्सलियों की उपस्थिति की सूचना मिली थी। जिसके बाद सर्चिंग के लिए संयुक्त बल रवाना की गई थी। ईसुलनार के जंगलों में पहले से घात लगाए बैठे नक्सलियों के द्वारा पुलिस पार्टी पर स्वचालित हथियारों से फायरिंग किया गया। इसके जवाब में पुलिस पार्टी द्वारा आत्म रक्षा के लिए सुरक्षित आड़ लेकर जवाबी कार्रवाई की गई। जिसके बाद काफी देर तक सुरक्षाबल और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ चली।

नक्सली कैंप से जब्त की गई विस्फोटक सामग्री :

दंतेवाड़ा में नक्सली और सुरक्षा बल की मुठभेड़ के दौरान पुलिस को कैंप से भारी मात्रा में आईईडी (IED) और कई अन्य विस्फोटक सामग्री बरामद हुई है। पुलिस के जवानों को नक्सली के पास से टिफिन बम 1, कार्डेक्स वायर 20 मीटर, फ्यूज वायर 15 मीटर, डेटोनेटर-4, जिलेटिन 8 नग, बैटरी 12 नग, सोलर प्लेट, पिटठू बैग मय मैगजीन पोच 2 नग, नक्सली साहित्य एवं अन्य दैनिक उपयोग की सामग्री बरामद की गई।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT