BJP Manifesto : CM विष्णुदेव साय
BJP Manifesto : CM विष्णुदेव साय  Raj Express
छत्तीसगढ़

BJP Manifesto : CM साय ने बीजेपी के 'संकल्प पत्र' को बताया भविष्य के लिए सुनहरा Road-Map

Author : Deeksha Nandini

हाइलाइट्स

  • सीएम साय ने कहा - यह संकल्‍प पत्र संविधान की तरह पवित्र।

  • डिप्टी सीएम साव ने कहा- ये विकसित भारत 2047 का विज़न दस्तावेज़।

  • कांग्रेस नेता टीएस सिंह देव ने संकल्प पत्र को बताया गुमराह करने का नया तरीका।

CM Sai on BJP Manifesto 2024 : रायपुर, छत्तीसगढ़। लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने रविवार को अपना 'संकल्प पत्र' (BJP Manifesto 2024) बीजेपी द्वारा जारी किये घोषणा-पत्र को छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय (CM Vishnudeo Sai) ने भारत के सुनहरे भविष्य का रोड-मैप बताया है। वहीं डिप्टी सीएम अरुण साव ने 'सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और सबका प्रयास' के विचार का प्रतिबिंब बताया है।

भाजपा के संकल्‍प पत्र पर मुख्‍यमंत्री विष्‍णुदेव साय ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा, भाजपा का संकल्‍प भारतीय लोकतांत्रिक के भरोसे, विश्‍वास बहाली के साथ भारत के भविष्‍य का सुनहरा रोडमैप है। हमारा यह संकल्‍प पत्र संविधान की तरह पवित्र है।

उन्होंने आगे कहा कि, 2014 और 2019 के लोकसभा चुनाव में भी भाजपा ने संकल्‍प जारी किया था जो पार्टी का विजन डाक्‍यूमेंट था। जिस पर लोगों को सहज विश्‍वास नहीं होता था कि ये संकल्‍प पत्र में जो है वो कभी पूरा भी हो सकता है, लेकिन प्रधानमंत्री मोदी ने दोनों लोकसभा चुनाव में संकल्‍प पत्र में देश की जनता से किए वादे को अक्षरश: क्रियान्वित किया।

छत्तीसगढ़ के डिप्टी सीएम अरुण साव ने बीजेपी के घोषणापत्र पर कहा, बीजेपी का घोषणापत्र ‘विकसित भारत 2047’ का हमारा विज़न दस्तावेज़ है। यह 'संकल्प पत्र' हमारे 'सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और सबका प्रयास' के विचार का प्रतिबिंब है।

कांग्रेस ने कहा- गुमराह करने का नया तरीका

बीजेपी के घोषणापत्र - 'संकल्प पत्र' पर छत्तीसगढ़ के पूर्व डिप्टी सीएम और कांग्रेस नेता टीएस सिंह देव ने कहा, पीएम मोदी और बीजेपी की कार्यशैली क्या रही है, वे चीजों को ऐसे दर्शाते हैं जैसे वे जो कर रहे हैं वह एक नई बात है। मैंने इसमें (बीजेपी के संकल्प पत्र में) कुछ भी नया नहीं देखा है। जो काम सालों से चल रहे हैं, उन्हें नई पहल के तौर पर पेश करने में पीएम मोदी और बीजेपी माहिर हैं... यूसीसी संविधान में है, DPSP ने कहा कि इस दिशा में कदम उठाया जाना चाहिए (भाजपा के संकल्प पत्र में) इसकी गारंटी कहां है? कांग्रेस अपने घोषणापत्र में कहती है कि समान कानून लाने के लिए हम लोगों से चर्चा करेंगे और फिर हम इसे लाएंगे''

बीजेपी के घोषणापत्र पर पूर्व सीएम भूपेश बघेल का बयान, कहा- 'मोदी की गारंटी में सारे भ्रष्ट लोग बीजेपी में क्यों शामिल हो रहे हैं? हमारे यहाँ तो साय-साय बिजली बिल बढ़ रहा है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT