छत्तीसगढ़ पहुंची बॉलीवुड सिंगर हेमा सरदेसाई
छत्तीसगढ़ पहुंची बॉलीवुड सिंगर हेमा सरदेसाई Social Media
छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ पहुंची बॉलीवुड सिंगर हेमा सरदेसाई, की बस्तर की तारीफ- धर्मांतरण को बताया गलत

Sudha Choubey

छत्तीसगढ़, भारत। बाॅलीवुड सिंगर हेमा सरदेसाई इन दिनों छत्तीसगढ़ में हैं, उन्होंने यहां जगदलपुर और बस्तर का दौरा किया। उन्होंने यहां बस्तर के विभिन्न पर्यटन स्थलों से लेकर बस्तर के आदिवासी समुदाय से जुड़ी परंपराओं और रीति रिवाजों को उन्होंने देखा। हेमा सरदेसाई 2 दिन पहले छ्त्तीसगढ़ के सुकमा में आयोजित एक कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचीं थीं। बस्तर राज परिवार के सदस्य कमलचंद भंजदेव से उन्होंने मुलाकात की। कमलचंद भंजदेव से बस्तर के इतिहास के बारे में जाना। साथ ही उन्होंने यहां मीडिया से भी बातचीत की।ऐसे में आज मंगलवार को जगदलपुर स्थित राजमहल में पत्रवार्ता कर हिमा सरदेसाई ने बस्तर की लोक संस्कृति और परंपरा की तारीफ की।

हेमा सरदेसाई ने कही यह बात:

सिंगर हेमा सरदेसाई ने बस्तर में नक्सलवाद और धर्मांतरण को लेकर आना विचार रखा। हेमा सरदेसाई ने कहा कि, "जरूरत पड़ने पर नक्सलवाद खत्म करने के लिए वे भी अपना योगदान देने के लिए तैयार हैं। उन्होंने कहा कि, बस्तर में शांति स्थापित होना बेहद जरूरी है, इसके लिए जरूरत पड़ने पर बातचीत की जानी चाहिए।"

धर्मांतरण को लेकर कही यह बात:

सिंगर हेमा सरदेसाई ने इस दौरान धर्मांतरण को लेकर कहा कि, "जो लोग बस्तर के आदिवासी इलाकों में धर्मांतरण को बढ़ावा दे रहे हैं, वे लोग बाइबल को नहीं मानते। बाइबल में स्पष्ट तौर पर धर्मांतरण को सही नहीं माना गया है।"

वहीं अगर हेमा सरदेसाई के बारे में बात करे, तो हेमा सरदेसाई ने प्रदेश, सपने, अशोका सहित कई फिल्मों में अपनी आवाज दी हैं। हेमा सरदेसाई एक भारतीय पार्श्व गायक और गीतकार हैं। हेमा भारत के तटीय राज्य गोवा में रहती हैं और उनका जन्म मुंबई में हुआ था। हेमा सरदेसाई ने अमिताभ बच्चन की बागवान फिल्म, शाहरुख खान की 'चक दे इंडिया', 'बीवी नंबर 1' और 'जानम समझा करो' जैसी फिल्मों से गाने के साथ 90 के दशक में प्रसिद्ध हुई थी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT