छत्तीसगढ़ पंचायत सचिव संघ की हड़ताल स्थगित
छत्तीसगढ़ पंचायत सचिव संघ की हड़ताल स्थगित  Raj Express
छत्तीसगढ़

BREAKING NEWS: छत्तीसगढ़ पंचायत सचिव संघ की हड़ताल स्थगित

Deeksha Nandini

BREAKING NEWS: छत्तीसगढ़ पंचायत सचिव संघ (Chhattisgarh Panchayat Secretary Association) की हड़ताल स्थगित हो गई है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Chief Minister Bhupesh Baghel) के आश्वासन के बाद हड़ताल को स्थगित कर दिया गया। संसदीय सचिव (Parliamentary Secretary) चन्द्रदेव राय ने हड़ताल खत्म कराने की पहल की शासकीयकरण की मांग को लेकर 16 मार्च से पंचायत सचिव हड़ताल पर थे। छत्तीसगढ़ के 146 ब्लॉकों में यह आंदोलन चल रहा था। जिसे आज सीएम के आश्वासन के बाद स्थगित कर दिया गया।

छत्तीसगढ़ पंचायत सचिव संघ की हड़ताल स्थगित

प्रदेश पंचायत सचिव संघ छत्तीसगढ़ के आह्वान पर प्रदेशभर में पंचायत सचिवों ने अपनी एक ‌सूत्रीय मांग को लेकर 16 मार्च से काम बंद कर दिया था। वहीं इनके समर्थन में सरपंच संघ भी उतर गए थे, सरपंच संघ ने हड़ताली पर जाकर मांग को जायज बताया था। एक सूत्रीय मांग पंचायत सचिवों को परिवीक्षा अवधि (Probation Period) के बाद शासकीयकरण करने को लेकर हड़ताल पर थे, जिससे कामकाज में काफी प्रभाव पड़ा है।

24 दिन से पंचायतों का कामकाज था ठप्प :

प्रदेश में 16 मार्च से पंचायत सचिवों की कामबंद हड़ताल से पंचायतों में होने वाले दैनिक कार्य ठप्प हो गए थे जिसकी वजह से ग्रामीणों को परेशानी हो रही थी। इसके अलावा हाव में होने वाले निर्माण कार्य भी अधर में लटक गए थे। पंचायत कार्यालय में ग्रामीणों द्वारा दिए गए आवेदनों की संख्या काफी बढ़ गई लेकिन उनके आवेदनों पर कार्यवाही नहीं होने से लंबित आवेदन की संख्या भी जयादा हो गई है। अब पंचायत सचिवों की हड़ताल समाप्त होने से लंबित आवेदनों के निपटारे की प्रक्रिया शुरू होगी और ग्रामीणों को राहत मिलेगी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT