Biranpur Murder Case में CBI ने की 12 आरोपियों पर FIR दर्ज, CM साय ने कहा, जरूर मिलेगा Nyay
Biranpur Murder Case में CBI ने की 12 आरोपियों पर FIR दर्ज, CM साय ने कहा, जरूर मिलेगा Nyay Raj Express
छत्तीसगढ़

Biranpur Murder Case में CBI ने की 12 आरोपियों पर FIR दर्ज, CM साय ने कहा, जरूर मिलेगा Nyay

Author : Deeksha Nandini

हाइलाइट्स

  • बिरनपुर हत्याकांड के बाद मिली थी दो लाशें।

  • अब सीबीआई शुरू से करेगी मामले की जांच।

CBI Investigating Biranpur Murder Case : रायपुर। छत्तीसगढ़ के बेमेतरा जिले के बिरनपुर गांव में सांप्रदायिक दंगे के मामले की जांच सीबीआई को सौंप दी गई। जांच की जिम्मेदारी मिलते ही सीबीआई के अधिकारियों ने भुवेश्‍वर साहू हत्‍याकांड (Bhuveshwar Sahu Murder Case) में शामिल 12 प्रमुख आरोपितों के खिलाफ एफआइआर दर्ज कर ली है। वहीं इस मामले में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने कहा कि, स्व. भुनेश्वर साहू के परिवार को अवश्य मिलेगा न्याय (Nyay)।

मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने शनिवार सुबह अपने आधिकारिक सोशल मीडिया अकाउंट से ट्वीट कर कहा कि,अब बिरनपुर हत्याकांड की जांच करेगी सीबीआई। हमारी सरकार के कैबिनेट के निर्णय और सहमति के आधार पर भारत सरकार ने अधिसूचना भी जारी कर दी है।स्व. भुनेश्वर साहू के परिवार को अवश्य मिलेगा न्याय (Nyay)। वहीं इस ट्वीट के कुछ देर बाद ही सीबीआई की टीम ने 12 प्रमुख आरोपितों के खिलाफ FIR दर्ज कर, मामले की इन्वेस्टिगेशन शुरू कर दी।

इन पर हुई दर्ज FIR

सीबीआई अधिकारियों द्वारा दर्ज की गई एफआइआर में नवाब खान, जलील खान, बशीर खान, मुख्‍तार मोहम्‍मद, शफीक मोहम्‍मद, अब्‍दुल खान, अकबर खान, मोहम्‍मद जनाब, अयुब खान, निजामुददीन, राशिद खान, कल्‍लू खान शामिल है।

यह है मामला :

8 अप्रैल 2023 को बेमेतेरा जिले के बिरनपुर गांव में दो समुदायों के बीच हुई सांप्रदायिक हिंसा में भाजपा विधायक विधायक ईश्‍वर साहू के बेटे भुवनेश्वर साहू की हत्या हो गई थी। इस घटना के तीन दिन बाद 11 अप्रैल को बिरनपुर गांव के एक पिता-पुत्र रहीम मोहम्मद और ईदुल मोहम्मद की लाश मिली थी। इसे पूरे मामले की सीबीआइ जांच की मांग की गई थी। राज्‍य सरकार की ओर से सीबीआइ जांच की मांग के बाद केंद्र सरकार ने अनुमति प्रदान करते हुए अधिसूचना जारी कर दी। छत्तीसगढ़ राज्य में सीजीपीएससी भर्ती घोटाले के बाद यह दूसरा मामला है, जिसकी जांच सीबीआई करेगी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT