CA कोठारी के घर CBI का छापा
CA कोठारी के घर CBI का छापा  Raj Express
छत्तीसगढ़

CBI RAID: आर्थिक अनियमितता के मामले में दुर्ग के CA कोठारी के घर CBI का छापा

Deeksha Nandini

CBI Raid in CG: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में ईडी (ED) और सीबीआई (CBI) की छापेमारी ने जोर पकड़ा है। हाल ही में मिली जानकारी के अनुसार, CBI ने शुक्रवार को छत्तीसगढ़ के दुर्ग (Durg) जिले में छापेमारी की है। पद्मनाभपुर (Padmanabhpur) के कोठारी निवास पर आज अलसुबह सीबीआई की टीम ने CA सुरेश कोठारी (CA Suresh Kothari) के ठिकाने पर दबिश दी है। टीम ने मकान को अपने कब्जे में ले लिया है जांच-पड़ताल जारी है। वहीं बड़ी संख्या में CRPF के जवानों को भी घर के बाहर तैनात किया गया है।

मिली जानकारी के अनुसार, सीबीआई टीम में 20 से ज्यादा लोग बताए जा रहे हैं। पूरा स्कैम हवाला पैसे को लेकर है। बताया जा रहा है कि 56 करोड़ रुपए की धोखाधड़ी (Fraud) पश्चिम बंगाल (West Bengal) में हुई है। वहां केस दर्ज हुआ था। उसके बाद से सीए कोठारी (CA Suresh Kothari) फरार चल रहे थे। हालांकि अभी इस बात कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हो पाई है।

पद्मनाभपुर मिनी स्टेडियम (Padmanabhpur Mini Stadium) के सामने सुरेश कोठारी के H 160 निवास में ईडी और सीआरपीएफ (ED and CRPF) के कई जवान तैनात हैं। आर्थ‍िक अनियमितता (Financial Irregularities) और मनी लॉन्ड्रिंग (Money Laundering) समेत अन्य मामलों ये कार्रवाई जा रही है। जानकारी के मुताबिक अनियम‍ितता को लेकर दुर्ग में FIR भी कराई जा चुकी है। होटल कारोबारी गुरूचरण होरा, मनदीप चावला शेमराॉक और एक पुराने बीड़ी कारोबारी फैमिली के घर भी ED (Enforcement Directorate) की टीम मौजूद है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे दी गई लिंक पर क्लिक करें।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT