आचार संहिता लगते ही सरकारी कर्मचारियों की छुट्टियां हुई रद्द
आचार संहिता लगते ही सरकारी कर्मचारियों की छुट्टियां हुई रद्द RE
छत्तीसगढ़

CG Assembly Elections 2023: आचार संहिता लगते ही सरकारी कर्मचारियों की छुट्टियां हुई रद्द

Sudha Choubey

हाइलाइट्स-

  • छत्तीसगढ़ के सरकारी कर्मचारियों और अधिकारियों से जुड़ी बड़ी खबर।

  • छत्तीसगढ़ में आचार संहिता लगते ही सरकारी कर्मचारियों की छुट्टियां हुई रद्द।

  • सरकारी कर्मचारियों और अधिकारियों के 5 दिसंबर तक सीएल पर प्रतिबंध लगा दिया गया है।

CG Assembly Elections 2023: छत्तीसगढ़ में चुनाव की तारीखों के ऐलान के साथ प्रदेश में आदर्श आचार संहिता लागू हो गयी है। वहीं, आचार संहिता लागू होने के बाद सरकारी कर्मचारियों और अधिकारियों पर कई पाबंदिया भी लागू हो गई है। इसी कड़ी में चुनाव संपन्न होने तक प्रदेश के सरकारी कर्मचारियों और अधिकारियों की छुट्टी पर रोक लगा दी गई है। बता दें, सरकारी कर्मचारियों और अधिकारियों के 5 दिसंबर तक सीएल पर प्रतिबंध लगा दिया गया है।

बता दें कि, राजधानी रायपुर में आज मंगलवार को जिला निर्वाचन अधिकारी (District Election Officer) सर्वेश्वर भुरे ने प्रेस कॉन्फ्रेंस ली। उन्होंने कहा कि, जिले में धारा-144 लगा दी गई है। इसके साथ ही सरकारी कर्मचारियों की छुट्‌टी पर रोक लगा दी गई है। बिना कलेक्टर या जिला निर्वाचन अधिकारी के पूर्वानुमति न तो अवकाश पर रहेंगे और न ही मुख्यालय छोड़ेंगे। जिला स्तर पर तथा जिले अंतर्गत समस्त शासकीय और राज्य शासन की विभागीय इकाइयों/उपक्रमों के अमले के अवकाशों की स्वीकृति जिला कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी करेंगे।

उन्होंने बताया कि, बुजुर्ग और दिव्यांगजनों को घर में मतदान कर सके ऐसी व्यवस्था कराई जा रही है, इसके लिए एक फॉर्म भराया जाएगा। घर में मतदान करने के इच्छुक मतदाता अधिकारी, वीडियोग्राफर और सुरक्षाकर्मी के मौजूदगी में अपने मताधिकार का प्रयोग कर सकेंगे। जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि, धरना ,जुलूस, आम सभा करने से पहले जिला प्रशासन से अनुमति लेना अनिवार्य होगा। धार्मिक स्थलों से प्रचार प्रसार की अनुमति नहीं होगी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT