Chhattisgarh Earthquake
Chhattisgarh Earthquake RE-Raipur
छत्तीसगढ़

Chhattisgarh Earthquake: छत्तीसगढ़ में महसूस किये गए भूकंप के झटके

gurjeet kaur

हाइलाइट्स :

  • कोरबा के आस-पास के इलाकों में भूकंप।

  • भूकंप का केंद्र कोरबा में जमीन के 5 किलोमीटर नीचे था।

  • कोरबा के दहला पसान क्षेत्र के कुछ मकानों में दरार आ गई।

Earthquake Tremors in Chhattisgarh: कोरबा, छत्तीसगढ़। प्रदेश के कोरबा जिले में भूकंप के झटके महसूस किये गए हैं। कोरबा के आलावा पेंड्रा में सुबह-सुबह इन झटकों को महसूस किया गया है। रिक्टर स्केल पर 3.6 भूकंप की तीव्रता दर्ज की गई है। भूकंप का केंद्र कोरबा में जमीन के 5 किलोमीटर नीचे था। भूकंप से कोरबा के दहला पसान क्षेत्र के कुछ मकानों में दरार आ गई।

छत्तीसगढ़ में आए भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 5 से कम थी जिसके चलते ज्यादा नुकसान नहीं हुआ। हालांकि इसके चलते स्थानीय लोगो दरी हुए थे, कुछ लोगों के घरों मेयो दरार भी देखी गई है। जानकतरे के अनुसार भूकंप का केंद्र छत्तीसगढ़ के पेंड्रा से 30 किलोमीटर दूर कोरबा जिलोए क पसान में था यहां झटकों को अधिक महसूस किया गया।

सुबह जब भूकंप के झटके मासूस किये गए तब कई लोग अपने घरों में सो रहे थे। घरों की दीवार हिलने से लोग बाहर निकल कर खड़े हो गए। कुछ देर के लिए आस-पास भय का माहौल था। जमीन में कुछ देर कम्पन के बाद सब शांत हो गया।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT