कारोबारी पप्पू ढिल्लन को ED ने किया गिरफ्तार
कारोबारी पप्पू ढिल्लन को ED ने किया गिरफ्तार Raj Express
छत्तीसगढ़

ED Raid in CG: होटल और शराब कारोबारी पप्पू ढिल्लन को ED ने किया कोर्ट में पेश, मिली 4 दिन की रिमांड

Deeksha Nandini

ED Raid in Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ में ED (Directorate of Enforcement) की कार्रवाई लगातार जारी है। यहॉ ही में मिली जानकारी के अनुसार ईडी ने अब होटल और शराब कारोबारी पप्पू ढिल्लन (Pappu Dhillon) को गिरफ़्तार कर कोर्ट में पेश किया है। जानकारी के मुताबिक, पप्पू ढिल्लन के कई दलों के करीबी माने जाते हैं जिसके बाद ED ने ये कार्रवाई की है। पप्पू ढिल्लन पर शराब घोटाले के साथ- साथ ड्रोन कैमरे से ईडी की जासूसी करने का आरोप है। कोर्ट ने इस मामले में पप्पू ढिल्लन को चार दिन की रिमांड पर रखने की मंजूरी दे दी है। एक अन्य आरोपी नितेश पुरोहित उर्फ अप्पू के मामले में अभी कोर्ट ने कोई फैसला नहीं दिया है। बुधवार को जब ईडी ने अप्पू को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया था, तब उसकी तबीयत बिगड़ गई थी, उसे एम्स में भर्ती कराया गया है।

शराब घोटाले में यह तीसरी गिरफ्तारी है। पप्पू ढिल्लन का शराब (Liquor) का भी कारोबार है, जो छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के साथ साथ झारखंड (Jharkhand) में भी है, उसके खिलाफ भिलाई के थाने में कई केस दर्ज हो चुके हैं। इससे पहले अनवर ढेबर और नितेश पुरोहित उर्फ अप्पू को ईडी ने गिरफ्तार किया है। स्पेशल कोर्ट ने अनवर ढेबर को पहले चार दिन फिर बाद में पांच दिन की रिमांड (Remand) की मंजूरी दी।

अनवर ढेबर की पेशी :

बता दें कि, शराब घोटाले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) की टीम ने शनिवार को कारोबारी अनवर ढेबर को गिरफ्तार किया था। जिसमे अनवर ढेबर (Anwar Dhebar) को 4-5 दिन की रिमांड पर प्रवर्तन निदेशालय स्पेशल कोर्ट (Enforcement Directorate Special Court) ने मंजूरी दी थी। बीते दिन बुधवार को दो हजार करोड़ के शराब घोटाले (Liquor Scam) में प्रवर्तन निदेशालय की टीम ने कारोबारी अनवर ढेबर और नीतिश पुरोहित को स्पेशल कोर्ट में पेश किया गया था।

ईडी पर लगाएं गंभीर आरोप :

प्रवर्तन निदेशालय स्पेशल कोर्ट में कारोबारी और महापौर के भाई अनवर ढेबर ने ईडी पर प्रताड़ना का आरोप लगाया। अनवर ढेबर ने स्पेशल कोर्ट (Special Court) में जज के सामने कहा कि ईडी उन्हें प्रताड़ित कर रही है और सीएम व उनके परिवार का नाम लेने का दबाव बना रही है। मुझे बहुत प्रताड़ित किया गया है। अगर ऐसा चलता रहा तो मैं खुदकुशी कर लूंगा। अनवर ढेबर ने जज के सामने ख़ुदकुशी करने की चेतावनी दी है और कहा कि ED उसकी जिम्मेदार होगी।

अनवर ढेबर की स्पेशल कोर्ट में पेशी

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT