विधानसभा चुनाव का नक्सलियों ने किया विरोध
विधानसभा चुनाव का नक्सलियों ने किया विरोध Social Media
छत्तीसगढ़

CG Elections 2023: छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव का नक्सलियों ने किया विरोध, लगाए चेतावनी बैनर

Deeksha Nandini

CG Elections 2023: छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में अभी लगभग 6 महीने शेष हैं। इससे पहले नक्सली संगठनो अपनी सक्रियता बढ़ाई हैं। हाल ही में मिली अनुसार छत्तीसगढ़ के नारायणपुर जिले में नक्सलियों ने जगह जगह चेतावनी बैनर लगाए हैं। जिसमे विधानसभा चुनाव के बहिष्कार की बात कही हैं।

नक्सलियों की वारदात की संख्या में इजाफा :

जानकारी के अनुसार विधानसभा चुनाव को लेकर नक्सली (NAXALI) अभी से सक्रिय हो गए है। इन दिनों नक्सलियों के द्वारा की गई वारदात की संख्या में भी इजाफा हुआ है। ऐसे में नक्सलियों से मिली इस चेतावनी से लोगों में दर का माहौल देखा जा रहा हैं। छत्तीसगढ़ के नारायणपुर जिले में अबूझमाड़ इलाके में नक्सलियों ने बीती रात टेकानार के पास पेड़ काटकर ओरछा मार्ग को अवरुद्ध कर दिया है। इसके साथ ही नक्सलियों ने विधानसभा चुनाव का बहिष्कार की चेतावनी देते हुए बैनर लगाए है। जिसमे सीधे शब्दों में चुनाव के बहिष्कार की बात कही है।

नक्सलियों द्वारा लगाए चेतावनी बैनर

दूसरे बैनर में लिखी ये चेतावनी :

नक्सलियों ने छत्तीसगढ़ के नारायणपुर में लगाए दूसरे वार्निंग पोस्टर में लिखा कि, विधानसभा चुनाव का बहिष्कार करने के साथ हिंदुत्व वादी संगठनों, भाजपा, आरएसएस और कांग्रेस को मार भगाओ, संसोधनवादी पार्टियों को कटघरे में खड़ा करो, जनसमस्या पर सवाल खड़े करने जैसी बातें बैनर में लिखी है।

नक्सलियों द्वारा लगाए चेतावनी बैनर

विस चुनाव में मतदान पर असर :

नक्सलियों द्वारा किये गए इस चुनाव बहिष्कार के आह्वान का छत्तीसगढ़ के छोटे और अंदरूनी इलाको में प्रभाव पड़ सकता हैं। क्योंकि ऐसी वारदातों के बाद इसका सीधा असर चुनाव में होने वाले मतदान पर पड़ता हैं। पूर्व में नारायणपुर विस में सबसे कम मतदान होता था लेकिन वर्ष 2018 के विस चुनाव में नारायणपुर विधानसभा क्षेत्र में 75.06 फीसदी मतदान हुआ था जो कि पिछले तीन दशकों में सर्वाधिक है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT