Sukma Naxal Attack
Sukma Naxal Attack RE-Bhopal
छत्तीसगढ़

CG Naxal Attack: नक्सल प्रभावित सुकमा में सुरक्षा बल और नक्सलियों के बीच मुठभेड़

gurjeet kaur

हाइलाइट्स :

  • सुबह करीब 10 बजे से ये मुठभेड़ जारी।

  • सुकमा के चिंतागुफा थाना क्षेत्र के केदवाल गांव के पास मुठभेड़ जारी है।

  • नक्सलियों ने 28 जुलाई से शहीदी सप्ताह मनाये जाने की घोषणा की थी।

  • सुरक्षा बल द्वारा जंगल में सर्च ऑपरेशन किया जा रहा था।

  • फिलहाल किसी के हताहत होने की खबर नहीं है।

Chhattisgarh Naxal Attack: सुकमा। छत्तीसगढ़ के सुकमा में नक्सलियों और सुरक्षा बाल के बीच मुठभेड़ जारी है। सुकमा एक नक्सल प्रभावित इलाका है। जानकारी के अनुसार सुबह करीब 10 बजे से ये मुठभेड़ जारी है। सुकमा के चिंतागुफा थाना क्षेत्र के केदवाल गांव के पास जंगल क्षेत्र में सुरक्षा बल और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हो रही है। नक्सलियों ने 28 जुलाई से शहीदी सप्ताह मनाये जाने की घोषणा की थी। सुरक्षा बल द्वारा जंगल में सर्च ऑपरेशन किया जा रहा था उसी दौरान यह हमला हुआ। फिलहाल किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। सुरक्षा की दृष्टि से इस मुठभेड़ की कोई डिटेल अभी जारी नहीं की गई है।

नक्सलियों का शहीदी सप्ताह :

नक्सलियों द्वारा पूरे एक सप्ताह यानि 28 जुलाई से 3 अगस्त तक शहीदी सप्ताह मनाये जाने की घोषणा की गई थी। इस दौरान नक्सली अलग-अलग मुठभेड़ में मारे गए उनके साथियों को याद करते हैं। नक्सलियों द्वारा इस दौरान कई छोटे-बड़े हमले भी किये जाते हैं। इसी के चलते सुरक्षा बल जंगल में सर्च ऑपरेशन चला रहे थे। इसी के चलते सुरक्षा बल जंगल में सर्च ऑपरेशन चला रहे थे। उसी दौरान यह हमला हुआ। सुरक्षा बल के जवानों ने इस हमले की जवाबी कार्रवाई की।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT