कोरबा जिले में आकाशीय बिजली गिरने से 6 मवेशियों की मौत
कोरबा जिले में आकाशीय बिजली गिरने से 6 मवेशियों की मौत RE
छत्तीसगढ़

CG News: कोरबा में आकाशीय बिजली गिरने से 6 मवेशियों की मौत, मचा हड़कंप

Sudha Choubey

हाइलाइट्स-

  • छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले सामने आई बड़ी खबर।

  • कोरबा जिले में आकाशीय बिजली गिरने से 6 मवेशियों की मौत।

  • घटना से मवेशी मालिक को काफी नुकसान उठाना पड़ा।

कोरबा, छत्तीसगढ़। छत्तीसगढ़ में बारिश होने के साथ ही आकाशीय बिजली गिरने की घटनाएं लगातार बढ़ती जा रही है। इसी बीच खबर आई है कि, कोरबा के सोनपुरी गांव में आकाशीय बिजली गिरने से 6 मवेशियों की जान चली गई। बारिश से बचने सभी मवेशी पेड़ के नीचे रुकी हुई थी। इसी दौरान आसमान से बिजली गिरी और मवेशियां उनकी चपेट में आ गई, जिससे सभी मवेशियों की मौत हो गई। मवेशियों की मौत से मवेशी मालिकों में हड़कंप मच गया है।

जानकारी के अनुसार, छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले के सर्वमंगला रोड कनकी स्थित सोनपुरी गांव में आकाशीय बिजली के चपेट में आने से आधा दर्जन से अधिक मवेशियों की मौत हो गई है। मवेशी आज बुधवार की सुबह गांव के आसपास थे, अचानक तेज बारिश होने लगी। इसके बाद सभी मवेशी गांव के पास महुआ पेड़ के नीचे चले गए। इस दौरान अचानक आकाशी बिजली गिरने पर आधा दर्जन से अधिक मवेशियों की मौत हो गई। घटना में कुछ मवेशी बच गए। मृत मवेशियों में तीन गाय दो बछड़ा और एक बैल है।

इस घटना के बारे में जानकारी देते हुए मवेशी के मालिक ने बताया कि, इससे पहले इस तरह की घटना गांव में कभी नहीं हुई थी, इस घटना से आर्थिक नुकसान हुआ है। गाय दूध दे रही थी गाय की मौत से निश्चित है, उन्हें काफी नुकसान हुआ है। उन्होंने प्रशासन से मवेशियों की मौत के बाद उचित मुआवजा की मांग की है।

बताते चलें कि, छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले में जिस तरह से पिछले कुछ दिनों से लगातार बारिश हो रही है, उससे वनांचल क्षेत्र में लगातार वज्रपात की घटनाएं हो रही है, जिससे जान माल का भारी नुकसान हो रहा है। पिछले दिनों करतला में ऐसी ही एक घटना में एक युवक की जान चली गई थी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT