7 Villagers Arrested with Tiger skin
7 Villagers Arrested with Tiger skin RE-Bhopal
छत्तीसगढ़

CG News: वन विभाग की शिकारियों पर कार्रवाई, 7 ग्रामीणों को बाघ की खाल के साथ किया गिरफ्तार

gurjeet kaur

Villagers Arrested with Tiger skin: छत्तीसगढ़ के बीजापुर से वन विभाग ने 7 ग्रामीणों को बाघ की खाल के साथ गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि, यह खाल ढाई महीने के शावक की है। वन विभाग लम्बे समय से एंटी पोचिंग कार्रवाई में जुटा है क्योंकि छत्तीसगढ़ में बाघों की संख्या में कमी आयी है जिसके चलते वन विभाग लगातार कार्रवाई कर रहा है। इन ग्रामीणों को सीतानदी अभ्यारण की एंटी पोचिंग टीम, वन विभाग के अधिकारी और पुलिस की संयुक्त कार्रवाई में पकड़ा गया है। वन विभाग की तस्करों और शिकारियों के खिलाफ कार्रवाई लगातार जारी है।

छत्तीसगढ़ में बाघों की घटती संख्या को लेकर वन विभाग चिंतित:

छत्तीसगढ़ में बाघों की घटती संख्या को लेकर वन विभाग चिंतित है। इस कारण शिकारियों और तस्करों पर कार्रवाई को बढ़ा दिया गया है। अब तक 50 से ज्यादा शिकारियों को पकड़ा जा चुका है। आगे भी यह कार्रवाई जारी रहेगी। जिन 7 आरोपियों को पकड़ने में इंद्रावती अभ्यारण के उपनिदेशक धमशील गणवीर और गरियाबंद पुलिस के कप्तान अमित तुकाराम कांबले की महत्वपूर्ण भूमिका रही है।

ढाई महीने के बाघ की खाल

इंद्रावती टाइगर रिजर्व के संचालक धम्मशील गणवीर ने इस मामले में बताया कि, वन विभाग की स्पेशल टीम ने इस कार्रवाई को अंजाम दिया है। जिस बाघ की खाल मिली है वह लगभग ढाई साल के शावक की है। आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है अभी कुछ और भी गिरफ्तारी हो सकती है। इस मामले में उप संचालक का कहना है कि, अभी एंटी पोचिंग कार्रवाई जारी है। विभाग द्वारा महीने भर से शिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है जिसके उम्मीद लगाई जा रही है कि आने वाले समय में पोचिंग एक्टिविटी में कमी आये।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT