CG News: आचार संहिता लगते ही प्रशासन एक्शन मोड पर
CG News: आचार संहिता लगते ही प्रशासन एक्शन मोड पर RE
छत्तीसगढ़

CG News: आचार संहिता लगते ही प्रशासन एक्शन मोड पर, हटाए जा रहे सरकारी होर्डिंग और पोस्टर

Sudha Choubey

हाइलाइट्स-

  • छत्तीसगढ़ में आचार संहिता लगते ही एक्शन मोड पर प्रशासन।

  • हटाए जा रहे मंत्रियों के बंगले से सरकारी पोस्टर और होर्डिंग।

  • 72 घंटों में नहीं दिखेंगे विज्ञापन।

रायपुर, छत्तीसगढ़। चुनाव आयोग ने आज छत्तीसगढ़ में होने वाले विधानसभा के चुनाव की तारीख की घोषणा की है। चुनाव के तारीख की घोषणा के बाद यहां अचार संहिता लागू किया गया है। ऐसे में छत्तीसगढ़ में चुनाव आचार संहिता लगते ही प्रशासन एक्शन मोड पर आ गया है। सड़क व चौक चौराहे पर लगे राजनीति पोस्टरों को हटाने का सिलसिला शुरू हो गया है। साथ ही मंत्रियों के बंगले से पोस्टर, होर्डिंग्स, प्रचार-प्रचार वाले पोस्टर हटाए जा रहे है।

बता दें कि, विधानसभा चुनाव को लेकर सोमवार को आचार संहिता लग गई है। छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित कांकेर जिले में 7 नवंबर को मतदान होगा। तारीख सामने आते ही प्रशासन एक्टिव हो चुका है। प्रशासन ने जिला मुख्यालय सहित सभी ग्रामीण व शहरी क्षेत्रों में लगे सरकारी होर्डिंग्स को निकालना शुरू कर दिया है। आज नगर पालिका के पास काफी संख्या में लगे कांग्रेस पार्टी के होर्डिंग्स को निकाला गया। इसके अलावा अन्य जगहों पर भी टीम बनाकर होल्डिंग निकालने की कार्यवाही की जा रही। जानकारी के अनुसार, यह अभियान सिविल लाइन, चौक, पुरानी कोतवाली, पुरानी सब्जीमंडी, मेन रोड तिरंगा चौक, बाजार, बस स्टैंड कचहरी रोड समेत अनेक स्थानों पर चलाया जा रहा है।

छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव की घोषणा के बाद गरियाबंद में भारत निर्वाचन के निर्देश में जिला निर्वाचन तैयारियों में जुट गया है। जिले में आदर्श आचार संहिता के अनुपालन को ध्यान में रखते हुए शहर में लगे बैनर, पोस्टर होर्डिंग उतारने का काम शुरू हो गया है।

जानकारी के अनुसार, आचार संहिता लागू होने के बाद ज़िला निर्वाचन के निर्देश के बाद पूरे शहर भर में सभी होर्डिंगों को हटाने का कार्य शुरू किया गया। यह अभियान सिविल लाइन, चौक, पुरानी कोतवाली, पुरानी सब्जीमंडी, मेन रोड तिरंगा चौक, बाजार, बस स्टैंड कचहरी रोड समेत अनेक स्थानों पर चलाया जा रहा है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT