4047 युवाओं ने कराया पंजीयन
4047 युवाओं ने कराया पंजीयन Social Media
छत्तीसगढ़

CG News: बेरोजगारी भत्ता लेने युवाओं में जोश, 4047 युवाओं ने कराया पंजीयन

Deeksha Nandini

धमतरी, छत्तीसगढ़। प्रदेश में सीएम भूपेश बघेल द्वारा शुरू किये गए हर माह 2500 रूपए बेरोजगारी भत्ता देने की योजना के लिए युवाओं ने आवेदन शुरू कर दिए हैं जिसके चलते जिले में बेरोजगारी भत्ता लेने का युवाओं में उत्साह और उमंग देखी जा रही है। योजना के प्रारंभ होने के कुछ ही समय में 4 हजार अधिक बेरोजगार युवाओं ने पोर्टल में अपना पंजीयन और ऑनलाईन आवेदन कराया जा रहा है। अब तक धमतरी, कुरूद, मगरलोड तथा नगरी और सभी नगर पंचायत क्षेत्रों से 4047 ऑनलाईन आवेदन प्राप्त हुए है।

कलेक्टर के निर्देशन में किया जा रहा रहा कार्य :

कलेक्टर के निर्देशन में जिले में बेरोजगारी भत्ता के लिए पंजीयन कराने वाले पात्र बेरोजगारों को लाभान्वित करने की दिशा में कार्य किया जा रहा है। इसके लिए 50 कलस्टर बनाये गये हैं और पोर्टल में पंजीयन कराने के बाद सत्यापन की कार्यवाही की जा रही है। इसके लिए कर्मचारियों की ड्यूटी भी लगाई गई है। कलेक्टर ने टीम को निर्देशित करते हुए कहा कि कलस्टर दल लगातार सत्यापन के लिए आमंत्रण भेजते रहे।

सत्यापन के बाद एंट्री के दिए निर्देश:

कलेक्टर ने बेरोजगारी भत्ता के प्राप्त आवेदनों के सत्यापन के बाद पोर्टल में उसी दिन एंट्री करना सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने अधिकारियों से कहा कि बैंक से खाता सत्यापन होकर समय प्राप्त हो इसके लिए शाखा प्रबंधक से लगातार संपर्क में रहे। जिले में अब तक लगभग 4047 आवेदन पंजीकृत हो चुके हैं। पंजीकृत आवेदनों के भौतिक सत्यापन की कार्यवाही की जा रही है। बैंक खातों के सत्यापन के साथ ही स्वीकृति की कार्यवाही की जा रही है।

बेरोजगारी भत्ता प्राप्त करने की पात्रता और आवश्यक शर्ते व नियम इस प्रकार हैं।

पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे दी गई लिंक पर क्लिक करे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT