नक्सलियों पर पुलिस की कार्यवाई
नक्सलियों पर पुलिस की कार्यवाई RE-Bhopal
छत्तीसगढ़

CG News : नक्सलियों पर पुलिस की कार्रवाई, ड्रोन और हथियार सप्लाई करने वाले 3 लोग गिरफ्तार

gurjeet kaur

CG News : छत्तीसगढ़, तेलंगाना और महाराष्ट्र के बॉर्डर इलाकों में पुलिस ने नक्सलियों पर बड़ी कार्रवाई की है। यहाँ जांच करने पर पाया गया की इस इलाके में नक्सली अब ड्रोन का इस्तेमाल कर रहे हैं। इस ड्रोन से पुलिस की मूवमेंट पर नज़र राखी जाती थी। CG-तेलंगाना बॉर्डर पर पुलिस ने 3 लोगों को गिरफ्तार किया है। इनके पास से पुलिस ने हथियार समेत विस्फोटक सामाग्री भी बरामद की है। ये तीनों आरोपी नक्सलियों तक ड्रोन और हथियार पहुंचाने का काम करते थे।

कैसे की कार्रवाई :

छत्तीसगढ़ से लगे तेलंगाना राज्य की भद्रादि कोत्तागुड़म पुलिस को सूचना मिली थी कि कुछ लोग नक्सलियों तक हथियार पहुंचाने वाले है। इसी सूचना पर पुलिस ने बॉर्डर इलाके में वाहनों की चेकिंग करनी शुरू कर दी। पुलिस ने चारला मंडल देवनगरम के पास एक वाहन को रोका। इस वाहन में 3 लोग सवार थे। जिनसे पूछताछ की गयी। उन्होंने पुलिस को अपना नाम पूनम नागेश्वर (31), देवसुरी मल्लिकार्जुन (40) और उमाशंकर (43) बताया। पुलिस ने इनके पास से जिलेटिन स्टिक्स, डेटोनेटर, एक ड्रोन कैमरा सहित अन्य विस्फोटक सामान बरामद किया। इन लोगों को ये सामान नक्सलियों तक पहुँचाना था। इससे पहले ही पुलिस ने इन्हें पकड़ लिया। इन लोगों में उमाशंकर छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले का रहने वाला है। बाकी 2 तेलंगाना के रहने वाले है। पूछताछ के बाद इन्हे जेल भेज दिया गया है।

नक्सलियों द्वारा पुलिस पर रखी जा रही है नज़र :

नक्सलियों के पास से आधुनिक हथियार तो मिलते ही रहते हैं। अब ड्रोन भी बरामद हुए हैं। इस साल छतीसगढ़ में चुनाव हैं इसके पहले नक्सली काफी एक्टिव हैं। इन ड्रोन्स की मदद से नक्सली पुलिस की मूवमेंट पर नज़र रख सकते है अगर इनके पास ऐसे और ड्रोन है तो यह चिंता का विषय है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT