CG News: महिला सरपंच ने खुद को पद मुक्त करने दिया आवेदन
CG News: महिला सरपंच ने खुद को पद मुक्त करने दिया आवेदन Sudha Choubey - RE
छत्तीसगढ़

CG News: महिला सरपंच ने खुद को पद मुक्त करने का दिया आवेदन, पत्र लिखकर बताई वजह

Sudha Choubey

हाइलाइट्स-

  • महिला सरपंच ने खुद को पद मुक्त करने दिया आवेदन

  • बिलासपुर जिले के तखतपुर क्षेत्र के खम्हरिया का है मामला

  • महिला सरपंच पत्रिका ध्रुवसे ने विधायक और कलेक्टर को लिखा पत्र

  • महिला सरपंच का कार्यकाल का 3 वर्ष 4 माह पूर्ण हो चुका है

बिलासपुर, छत्तीसगढ़। छत्तीसगढ़ के बिलासपुर जिले के तखतपुर क्षेत्र के खम्हरिया की महिला सरपंच पत्रिका ध्रुव से जुड़ी बड़ी खबर सामने आई है। बता दें, महिला सरपंच पत्रिका ध्रुव से ने सरपंच पद से इस्तीफा देने के लिए आवेदन दिया है। पत्रिका करीब 4 महीने से ग्राम पंचायत खम्हरिया की सरपंच के दायित्व का निर्वहन कर रही हैं। बता दें कि, अपने ही विकास कार्य से संतुष्ट न होकर खम्हरिया के सरपंच ने सरपंच पद से इस्तीफा देकर, विधायक रश्मि सिंह सहित कलेक्टर, एसडीएम, सीईओं जिला पंचायत को आवेदन देते हुए पद से मुक्त करने की मांग की है।

महिला सरपंच पत्र में कही यह बातें:

महिला सरपंच पत्रिका ध्रुव से द्वारा दिए गए पत्र में लिखा है कि, मेरे कार्यकाल का 3 वर्ष 4 माह पूर्ण हो चुका है, मेरे कार्यकाल में मेरे द्वारा किए गए, विकास कार्यों से मैं स्वयं संतुष्ट नही हूं। ग्राम पंचायत क्षेत्र में विकास कार्यो के लिए स्वीकृति हेतु विभिन्न कार्यालयों और जगहों में मेरे द्वारा आवेदन दिया गया, लेकिन किसी के द्वारा ध्यान नही दिया गया। इसलिए मैं अपने पद से मुक्त होने के लिए आवेदन दे रही हूं। जब मैं क्षेत्र का विकास नहीं कर सकी तो मुझे पद में बने रहने का कोई औचित्य नहीं है। पंचायत के विकास को देखते हुए मैं सोच समझकर बिना किसी दबाव के सरपंच पद से स्वयं को पद मुक्त करना चाहती हूं।

इनका कहना:

वहीं, हिमांशु गुप्ता सीईओं जनपद पंचायत ने इस बारे में बात करते हुए कहा कि, सरपंच के द्वारा पद से मुक्त करने का आवेदन प्राप्त हुआ है। नियमानुसार कार्यवाही हेतु एसडीएम कार्यालय को भेज दिया गया है। वहीं, इसपर एसडीएम सूरज कुमार साहू ने कहा कि, खम्हरिया सरपंच श्रीमती पत्रिका ध्रुव से का आवेदन मेरे कार्यालय को नही मिला है। जनपद पंचायत में जो आवेदन की है उसकी सूचना जनपद की ओर से दी गई है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT