Income Tax Raid
Income Tax Raid  Raj Express
छत्तीसगढ़

CG Income Tax Raid: गुलाल और हींग कारोबारियों के ठिकानों पर आयकर विभाग का छापा, 4 जगहों पर दी दबिश

Deeksha Nandini

Income Tax Raid in CG : छत्तीसगढ़ में अब ईडी (Enforcement Directorate) के बाद आयकर विभाग (Income Tax Department) ने छापेमारी (Raid) शुरू हो गई है। आगरा (Agra) की टीम ने रायपुर में 4 जगहों में दबिश दी है। यहां सिलतरा (Siltara) और उरला (Urla) स्थित रंग गुलाल और हींग कारोबारियों के ठिकानों पर छापा मारा है। फिलहाल जांच (Investigation) जारी है।

मिली जानकारी के अनुसार इस समय आयकर विभाग (Income Tax Department) की 15 सदस्यीय टीम अरविंद इंडस्ट्रियल उरकुरा (Arvind Industrial Urkura) के सिलतरा और हींग कारोबारी आर बी एजेंसी (RB Agency Siltara) सिलतरा में बिहारी अग्रवाल (Bihari Agarwal) की फैक्ट्री और दफ्तर में लेनदेन के दस्तावेज और स्टॉक (Stock) की जांच कर रही है। बताया जाता है कि यह कार्रवाई आगरा स्थित हींग और रंग गुलाल की फैक्ट्री (Asafetida and Rang Gulal Factory) में छापेमारी के दौरान मिले इनपुट के आधार पर रायपुर में की जा रही है।

टैक्स चोरी के मिले दस्तावेज:

बता दें की बीते दिनों आगरा में टैक्स चोरी के दस्तावेज (Tax Evasion Documents) मिलने के बाद आयकर की टीम ने आज दबिश देकर कार्रवाई की। अभी तलाशी का काम जारी है। जिसके चलते कुछ भी खुलासा नहीं हो पाया है। जांच पूरी होने के बाद आयकर विभाग (Income Tax Department) की टीम मीडिया से चर्चा (Press Conference) कर जानकारी देगी।

बता दें इससे पहले छत्तीसगढ़ में ईडी द्वारा छापेमारी की जा रही थी जिसके तहत ईडी ने होटल कारोबारी गुरुचरण सिंह होरा (Gurcharan Singh Hora), शराब कारोबारी मनदीप चावला (Mandeep Chawla) और बीड़ी कारोबारी दीयालाल मेघजी (Diyalal Meghji) समेत पप्पू ढिल्लन (Pappu Dhillon) को गिरफ्तार कर एक्शन लिया था।

पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे दी गई लिंक पर क्लिक करें।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT