CG Weather
CG Weather RE
छत्तीसगढ़

CG Weather: छत्‍तीसगढ़ के विभिन्न क्षेत्रों में न्यूनतम तापमान में बढ़ोतरी, आज इन इलाकों में बारिश के आसार

Sudha Choubey

हाइलाइट्स-

  • छत्‍तीसगढ़ के विभिन्न क्षेत्रों में न्यूनतम तापमान में बढ़ोतरी।

  • छत्‍तीसगढ़ में आज इन इलाकों में बारिश होने के आसार।

  • इन क्षेत्रों में बादल छाए रहने के आसार।

रायपुर, छत्तीसगढ़। रायपुर सहित छत्‍तीसगढ़ के विभिन्न क्षेत्रों में रात का तापमान धीरे-धीरे बढ़ रहा है। रायपुर में यह पूरा सप्ताह न्यूनतम तापमान 15 डिग्री से नीचे नहीं गया है। बीते दिन शुक्रवार को प्रदेश के न्यूनतम तापमान में सामान्य से पांच डिग्री की बढ़ोतरी हुई, इसके चलते ठंड थोड़ी कम हुई है। आने वाले एक दो दिनों में तापमान में मामूली बढ़ोतरी के आसार हैं। इस दौरान कहीं कहीं बौछारें तो कुछ जगहों पर हल्की बारिश हो सकती है।

बता दें कि, हरियाणा के पास बने चक्रीय चक्रवात की वजह से अगले 48 घंटे में उत्तर छत्तीसगढ़ में बादल छाए रहने की संभावना है। वहीं दूसरी ओर प्रदेश में ठंड का कहर भी जारी है। प्रदेश में सबसे न्यूनतम तापमान जशपुर में 12.1 डिग्री दर्ज किया गया है। रायपुर में न्यूनतम तापमान 15.7 डिग्री दर्ज किया गया है। मौसम विभाग का कहना है कि, आने वाले दो दिनों में न्यूनतम तापमान में दो डिग्री सेल्सियस की बढ़ोतरी हो सकती है। दो दिनों बाद ही मौसम का मिजाज थोड़ा बदलेगा। पिछले वर्ष की तुलना में इस वर्ष जनवरी पहले सप्ताह में ठंड काफी कम है, हालांकि दिसंबर महीने में इस वर्ष ठंड अच्छी पड़ी है।

प्रदेश भर में नारायणपुर सबसे ठंडा रहा, नारायणपुर में न्यूनतम तापमान 10.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। मौसम विभाग के अनुसार, आज शनिवार को सरगुजा संभाग तथा उसके आसपास के जिलों में बादल छाए रहने व हल्की बारिश के आसार है। अगले सप्ताह से ही प्रदेश में न्यूनतम तापमान में गिरावट शुरू होगी और ठंड में बढ़ोतरी होगी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT