CG Weather Update
CG Weather Update Sudha Choubey - RE
छत्तीसगढ़

CG Weather Update: छत्तीसगढ़ के इन इलाकों में भारी बारिश की संभावना, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

Sudha Choubey

हाइलाइट्स-

  • छत्तीसगढ़ के कई इलाकों में भारी बारिश की संभावना

  • मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

  • छत्तीसगढ़ में मानसून की वापसी के बाद से बारिश का दौर जारी

CG Weather Update: छत्तीसगढ़ में मानसून की वापसी के बाद से प्रदेश में बारिश का दौर जारी है। ऐसे में बीती रात राजधानी रायपुर समेत छत्तीसगढ़ के कई जिलों में भारी बारिश हुई है। रात को बारिश होने से लोगों को दिनभर की गर्मी से राहत मिली है। इसी बीच खबर आई है कि, आज मानसून की वापसी के बाद दंतेवाड़ा, सुकमा और बीजापुर जिलों में कुछ क्षेत्रों में अति भारी से सीमांत भारी बारिश होगी। मौसम विभाग ने इसके लिए इन जिलों में रेड अलर्ट जारी कर दिया है।

बता दें कि, नारायणपुर जिले में कुछ क्षेत्रों में भारी से अति भारी वर्षा की चेतावनी दी है और आरेंज अलर्ट जारी किया है। इसके साथ ही बालोद, राजनांदगांव, बस्तर, कोंडागांव और कांकेर जिले के कुछ क्षेत्रों में भारी वर्षा की चेतावनी दी है और यलो अलर्ट जारी किया है। विभाग का कहना है कि इन क्षेत्रों के अलावा रायपुर सहित प्रदेश के दूसरे क्षेत्रों में हल्की से मध्यम वर्षा के आसार है।

मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार, मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों में बस्तर समेत अन्य क्षेत्रों में भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है। प्रदेश में अगले 4- 5 दिनों तक भारी बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग ने प्रदेश भर में तेज बारिश होने का अलर्ट भी जारी किया है। साथ ही मौसम विभाग ने प्रदेश के कुछ स्थानों पर बिजली गिरने की संभावना भी जताई है।

इन क्षेत्रों में हुई बारिश:

जानकारी के अनुसार, छत्तीसगढ़ के पखांजूर 14 सेमी, बीजापुर-सुकमा 7 सेमी, बेरला-छूरा 6 सेमी, खैरागढ़-भानुप्रतापपुर-सिमगा 5 सेमी बारिश हुई। इन क्षेत्रों के साथ ही प्रदेश के अधिकांश क्षेत्रों में हल्की बारिश हुई। मौसम विभाग ने बुधवार को प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना जताई है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT