CG WEATHER UPDATE
CG WEATHER UPDATE Raj Express
छत्तीसगढ़

CG WEATHER UPDATE: प्रदेश में कही बरसेंगे बादल तो कही बढ़ेगा तापमान

Deeksha Nandini

CG WEATHER UPDATE: प्रदेश में गर्मी का कहर जारी है पारा 45 डिग्री तक पहुंच रहा है। इस समय प्रदेश में कही बादल से उमस और कही तेज तापमान (High Temperature) लोगों को झुलसा रहा है। इस बीच मौसम विभाग (Weather Department) ने शुक्रवार को धूलभरी आंधी और गरज चमक के साथ बारिश की संभावना जताई है। शुक्रवार सुबह से ही प्रदेश के कुछ हिस्सों में 40 फीसदी तक बादल छाए हुए हैं। बादल छाये होने की वजह से क्षेत्र में उमस भी बढ़ रही है। शुक्रवार को तापमान अधिकतम 42 डिग्री सेल्सियस (Degree Celsius) तक रहने के आसार जतायें जा रहे है।

मौसम में इस वजह से दिखेगा बदलाव :

मौसम विभाग के मुताबिक प्रदेश में उत्तर-पश्चिम से गरम हवाओं का आगमन लगातार जारी है। जम्मू कश्मीर के ऊपर एक पश्चिमी विक्षोभ स्थित है एक द्रोणिका बिहार से मध्य छत्तीसगढ़ तक 3.1 किलोमीटर ऊंचाई तक विस्तारित है, जिससे मौसम में बदलाव देखने को मिल सकता है। बीते दिन गुरुवार को विभाग ने मौसम में बदलाव की संभावना जताई थी। जिसके बाद कुछ जगहों पर इसका असर देखने को मिला। प्रदेश के कुछ जिलों में हल्की बूंदाबांदी, तो कहीं मध्यम बारिश भी हुई।

43 से 45 डिग्री के बीच तापमान :

बता दें कि प्रदेश के तापमान में लगातार वृद्धि देखी जा रही है। दिन का तापमान 43 से 45 डिग्री के बीच देखा जा रहा है। इस भीषण गर्मी से लोगों का हाल बेहाल है। वहीं मानसून की बात करें तो बुधवार को भारत मौसम विज्ञान विभाग ने बारिश का पूर्वानुमान जारी किया कर दिया है। जिसमें इस साल मानसून के तीन दिन देरी से आने की संभावना है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे दी गई लिंक पर क्लिक करें।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT