CG Weather Update: छत्‍तीसगढ़ में कड़ाके की ठंड
CG Weather Update: छत्‍तीसगढ़ में कड़ाके की ठंड RE
छत्तीसगढ़

CG Weather Update: छत्‍तीसगढ़ में कड़ाके की ठंड, अगले दो दिनों में और लुढ़केगा पारा

Sudha Choubey

हाइलाइट्स-

  • छत्‍तीसगढ़ में कड़ाके की ठंड से ठिठुरे लोग।

  • अगले दो दिनों में और लुढ़केगा पारा।

  • अंबिकापुर में सबसे अधिक सर्दी।

CG Weather Update: छत्‍तीसगढ़ में कड़ाके की ठंड शुरू हो गई है। रात के साथ ही अब सुबह-सुबह व दोपहर के वक्त भी ठंड बढ़ने लगी है। यहां पर भी उत्तर से आ रही बर्फीली हवाओं के कारण प्रदेश में लगातार तापमान में गिरावट दर्ज की जा रही है। जिसकी वजह से लोगों को काफी ज्यादा ठिठुरन महसूस हो रही है। प्रदेश के कई जिलों में कोहरे की वजह से लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

बता दें कि, अगले दो दिनों तक पूरे छत्तीसगढ़ में कड़ाके की ठंड पड़ने के आसार हैं। सरगुजा संभाग पूरी तरह शीतलहर की चपेट में आ चुका है। वहीं, अंबिकापुर उत्तर से आने वाली ठंडी हवा ने पूरे छत्तीसगढ़ को चपेट में ले लिया है। अंबिकापुर का तापमान 5 डिग्री के समीप पहुंच चुका है और आउटर का पारा तीन डिग्री तक पहुंच चुका है। मैनपाठ तथा जशपुर के जंगल-पहाड़ों में कुछ जगह तापमान 3 डिग्री के आसपास रहने की सूचना है। अंबिकापुर में रात का तापमान 5 डिग्री तक उतर गया है। मैदानी इलाकों में भी ठंड बढ़ गई है। बिलासपुर, दुर्ग और राजनांदगांव में रात का पारा 10 डिग्री या नीचे हो गया है।

वहीं, रायपुर में दिन का तापमान 25.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से तीन डिग्री सेल्सियस कम रहा। मौसम विज्ञानियों का कहना है कि, आने वाले दिनों में ठंड और बढ़ने वाली है। न्यूनतम तापमान में थोड़ी और गिरावट आ सकती है। जनवरी में तो प्रदेश के और भी कई क्षेत्रों में शीतलहर के हालात बन सकते है। मौसम विज्ञानियों के अनुसार, अगले दो दिन शुष्क हवा के प्रवाह से ठंड का प्रकोप जारी रहेगा। 22 दिसंबर को पश्चिम विक्षोभ के असर से भारत के उत्तर प​श्चिम राज्यों में हवा की नमी बढ़ने की संभावना है। इसके साथ ही हवा की दिशा भी बदलेगी। हवा में नमी बढ़ने से न्यूनतम तापमान वृद्धि होगी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT