Chhattisgarh Weather News
Chhattisgarh Weather News Social Media
छत्तीसगढ़

CG Weather News: आज गरज चमक के साथ चलेगी तेज आंधी, मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी

Deeksha Nandini

Chhattisgarh Weather News: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में इन दिनों मौसम ने एक बार फिर करवट ली है। इससे प्रदेशवासियों को कुछ दिनों के लिए भीषण गर्मी से राहत मिलेंगी। हाल ही में रायपुर मौसम विभाग (Raipur Meteorological Department) ने चेतावनी जारी की जिसमे आने वाले तीन दिन (22 मई से 24 मई तक) में तेज आंधी गरज चमक (Strong Thunderstorms) के पूर्वानुमान लगाए गए है।

मौसम विभाग की जारी चेतावनी :

प्रदेश में मौसम (Weather) का बदलना जारी है कभी तेज धूप और भीषण गर्मी के बीच लू और कभी तेज आंधी और बारिश। इसी बीच मौसम विभाग ने हाल ही में चेतावनी जारी की है जिसमे छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में आज से आने वाले तीन दिनों में तेज धूल भरी आंधी के साथ गरज चमक के आसार जतायें है।

मौसम विभाग की जारी चेतावनी

पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे दी गई लिंक पर क्लिक करें।

मौसम विभाग की चेतावनी का असर :

इससे पहले भी रायपुर मौसम विभाग ने चेतावनी जारी की जिसमें भीषण गर्मी के बीच उमस और धूलभरी आंधी की संभावना जताई थी। बीते दिन शुक्रवार को मौसम विभाग ने चेतावनी जारी करते हुए मौसम के बदलाव के संकेत दिए थे। जिसके बाद कई हिस्सों में यह असर देखा गया था। मौसम विभाग के जानकारों ने इस बिन मौसम बारिश की वजह पश्चिमी विक्षोभ की द्रोणिका को बताया था। दरअसल, उत्तर-पश्चिम से गरम हवाओं के आगमन और जम्मू कश्मीर के ऊपर एक पश्चिमी विक्षोभ स्थित है द्रोणिका बिहार से मध्य छत्तीसगढ़ तक 3.1 किलोमीटर ऊंचाई तक विस्तारित है। जिससे मौसम में बदलाव देखने को मिल रहा है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT