छत्तीसगढ़ में उत्तर से हवाओं का आना शुरू
छत्तीसगढ़ में उत्तर से हवाओं का आना शुरू RE
छत्तीसगढ़

CG Weather Update: छत्तीसगढ़ में उत्तर से हवाओं का आना शुरू, ठंड में होगी बढ़ोत्तरी

Sudha Choubey

हाइलाइट्स-

  • छत्तीसगढ़ में जल्द बदलने वाला है मौसम।

  • छत्तीसगढ़ में उत्तर से हवाओं का आना शुरू।

  • छत्तीसगढ़ में ठंड में होगी बढ़ोत्तरी।

CG Weather Update: छत्तीसगढ़ में एक बार फिर मौसम का मिजाज बदलने वाला है और ठिठुरन बढ़ने वाली है। बता दें, उत्तर से ठंडी हवाओं का आना शुरू हो गया है, जिससे जल्द ही प्रदेश में ठंड बढ़ जाएगा। एक पश्चिमी विक्षोभ का प्रभाव मंगलवार को समाप्त हुआ और गुरुवार को फिर नया विक्षोभ आने वाला है। तापमान में थोड़ी गिरावट के बाद पारा फिर सामान्य से दो से तीन डिग्री अधिक रहने के आसार हैं।

मौसम विभाग के अनुसार, आ बुधवार 22 नवंबर से प्रदेश में हवा उत्तर से आने की संभावना है, इसके चलते नमी की मात्रा कम होगी। इसके प्रभाव से अगले तीन दिनों में न्यूनतम तापमान में और गिरावट आएगी तथा ठिठुरन बढ़ने वाली है। मौसम विज्ञान एचपी चंद्रा ने कहा कि अब हवा उत्तर से आने के चलते आने वाले तीन दिनों में न्यूनतम तापमान और गिरेगा, पर अधिकतम तापमान में विशेष बदलाव नहीं होगा। प्रदेश का मौसम शुष्क बना रहेगा।

मौसम विभाग का कहना है कि, बुधवार से न्यूनतम तापमान में गिरावट शुरू होगी और ठिटुरन भी बढ़ेगी। मंगलवार को प्रदेशभर में अंबिकापुर सबसे ठंडा रहा। यहां का न्यूनतम तापमान 13.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। मौसम विज्ञानियों का कहना है कि, इस वर्ष अच्छी ठंड पड़ने की उम्मीद है। बता दें, मंगलवार को भी रायपुर सहित प्रदेश भर में मौसम शुष्क रहा। सुबह-सुबह और रात में अब ठंड बढ़ने लगी है। हालांकि अधिकतम और न्यूनतम तापमान में विशेष बदलाव नहीं हुआ है। रायपुर के तो अधिकतम और न्यूनतम तापमान में बढ़ोतरी रही।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT