CG Weather: छत्तीसगढ़ में बदला मौसम का मिजाज
CG Weather: छत्तीसगढ़ में बदला मौसम का मिजाज RE
छत्तीसगढ़

CG Weather: छत्तीसगढ़ में बदला मौसम का मिजाज, राजधानी में सुबह हुई जमकर बारिश

Author : Sudha Choubey

हाइलाइट्स-

  • छत्तीसगढ़ में बदला मौसम का मिजाज।

  • राजधानी रायपुर में सुबह हुई जमकर बारिश।

  • रविवार को कई जगह अंधड़ के बीच ओले बरसे, तो कहीं कहीं बारिश हुई।

रायपुर, छत्तीसगढ़। छत्तीसगढ़ में मौसम का मिजाज एक बार फिर बदल गया है। बता दें, सोमवार सुबह-सुबह भी राजधानी का मौसम बदल गया और सुबह होते ही मौसम बदल गया और फिर झमाझम बारिश ने मौसम में ठंडक ला दी। साथ ही आसमान में काले बादल छाए हुए हैं। रविवार को कई जगह अंधड़ के बीच ओले बरसे, तो कहीं कहीं बारिश हुई।

बता दें कि, सोमवार को भी कुछ स्थानों पर ओले बरसने या हल्की वर्षा की संभावना जताई गई है। पलारी, बलौदाबाजार, भाटापारा, कवर्धा, जशपुर आसपास के क्षेत्रों में ओले बरसे हैं। वहीं, गौरेला, पेंड्रा, मरवाही क्षेत्र में तेज हवा के साथ बारिश हुई है। राजधानी रायपुर और आसपास के इलाकों में 50 फीसदी बादल आज भी छाए हुए हैं।

जानकारी के अनुसार, बीते दिन रविवार को प्रदेश में दिनभर धूप छांव का दौर चला, लेकिन शाम ढलते ही तेज हवाएं चलीं। वहीं, तापमान में हल्की वृद्धि दर्ज की गई। मौसम केंद्र ने अधिकतम तापमान रायपुर में 32.2, माना में 31.7, बिलासपुर में 29.6, पेण्ड्रारोड में 23.4, अंबिकापुर में 25, जगदलपुर में 33, दुर्ग में 29.4 और राजनांदगांव में 33 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया, पिछली रात रायपुर का न्यूनतम तापमान 18.9 डिग्री सेल्सियस था।

मौसम विज्ञानी एपी चंद्रा के अनुसार, एक द्रोणिका दक्षिण अंदरूनी कर्नाटक से पश्चिम विदर्भ तक 0.9 किलोमीटर ऊंचाई तक विस्तारित है। वहीं, प्रदेश में प्रचूर मात्रा में बंगाल की खाड़ी से नमी युक्त अपेक्षाकृत गर्म हवा का आगमन लगातार जारी है। यही वजह है कि, राजधानी रायपुर सहित प्रदेश में मौसम का मिजाज बदला हुआ है। मौसम विभाग के अनुसार, प्रदेश में आगामी पांच दिनों में न्यूनतम तापमान में कोई विशेष परिवर्तन होने की संभावना नहीं है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT