Cg Weather: नए साल में छत्तीसगढ़ में बदला मौसम का मिजाज
Cg Weather: नए साल में छत्तीसगढ़ में बदला मौसम का मिजाज RE
छत्तीसगढ़

Cg Weather: नए साल में छत्तीसगढ़ में बदला मौसम का मिजाज, प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों में बारिश की संभावना

Sudha Choubey

हाइलाइट्स-

  • नए साल में छत्तीसगढ़ में बदला मौसम का मिजाज।

  • प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों में बारिश की संभावना।

  • जनवरी के पहले सप्ताह में मौसम में बदलाव होने की उम्मीद कम है।

रायपुर, छत्तीसगढ़। छत्तीसगढ़ के मौसम में इन दिनों उतार चढ़ाव का दौर जारी है। पिछले 24 घंटे में राजधानी में रात का तापमान सामान्य से चार डिग्री तक बढ़ गया है। ऐसे में मौसम विभाग का कहना है कि, एक जनवरी सोमवार से प्रदेश में बारिश का दौर शुरू होगा, विशेषकर सरगुजा संभाग और उससे लगे जिलों में वर्षा का असर रहेगा।

बता दें कि, पिछले 24 घंटे में राजधानी में रात का तापमान सामान्य से चार डिग्री तक बढ़ गया है। आने वाली पश्चिमी हवा के प्रभाव से इसमें आगामी दिनों में और बढ़ोतरी के आसार बन रहे हैं। अभी आने वाले हवा नमी युक्त है, जिसके असर से दिन में भी बादल छाए हुए हैं और धूप का असर कम है। राजधानी में ठंड बेहद कम हो गई है, केवल बाहरी इलाकों में इसका प्रभाव दिख रहा है। आने वाले पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से छाए बादलों की वजह से रात का तापमान लगतार बढ़ रहा है।

वहीं, तीन जनवरी से बस्तर संभाग में भी बारिश का सिलसिला शुरू होगा। विभाग का कहना है कि पश्चिमी विक्षोभ द्रोणिका के प्रभाव से प्रदेश के मौसम में बड़ा बदलाव आने वाला है। पूर्व से गर्म और नम हवाएं आ रही हैं, जिसकी वजह से प्रदेश के न्यूनतम तापमान में वृद्धि होने की संभावना बनी हुई है। इस मामले में मौसम विज्ञान का कहना है कि, पांच जनवरी तक प्रदेश में मौसम का मिजाज ऐसा ही रहेगा और बादल छाने के साथ ही प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों में बारिश के भी आसार हैं। इसके बाद सात जनवरी से न्यूनतम तापमान में गिरावट शुरू होगी और ठंड में बढ़ोतरी होगी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT