Cheating in CG by posing as ED officer
Cheating in CG by posing as ED officer RE-Bhopal
छत्तीसगढ़

CG News: स्पेशल 26 की तर्ज पर चावल व्यापारी से ठगे 2 करोड़, ED अधिकारी बनकर पहुंचे थे आरोपी

gurjeet kaur

Cheating in CG by posing as ED officer: दुर्ग में पुलिस ने ठगी के मामले में 10 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। इन लोगों ने खुद को ED अफसर बताकर कारोबारी से 2 करोड़ रुपए ठगे थे। इन लोगों को ट्रांज़िट रिमांड पर दुर्ग लाया गया है। आरोपियों के पास से पुलिस ने 1 करोड़ रुपए बरामद किये हैं। इन आरोपियों में महिला आरोपी भी शामिल है। पुलिस जल्द इस मामले में खुलासा करेगी।

कैसे की 2 करोड़ के ठगी:

इन ठगों ने 5 दिन पहले खुद को ED का अधिकारी बताकर चावल व्यापारी से 2 करोड़ रुपए ठगे थे। 6 अंजान लोग ब्लैक स्कॉर्पियो में आये थे। इन लोगों ने चावल व्यापारी को डराया धमकाया। इसके बाद इन ठगों ने व्यापार से कहा कि, 'तुमने खूब कैश छिपा रखा है, तुम टैक्स की चोरी कर रहे हो।' इसके बाद व्यापारी घबरा गया। इन ठगों ने चावल व्यापारी के घर का कोना कोना छाना। हर कमरे के तलाशी ली। इन सब से डर के व्यापार ने उसके कार्यालय में रखे 2 करोड़ रुपए इन ठगों को दे दिए।

इस सबके बाद ये आरोपी चावल व्यापारी को अपनी स्कॉर्पियो में बैठाकर राजनांदगांव के रास्ते महाराष्ट्र की ओर ले जाने लगे। सभी लगातार चलते वाहन में उससे पूछताछ कर रहे थे। इस दौरान चावल व्यापारी खुद को छोड़ने की बात कहने लगा, जिसके बाद राजनांदगांव के सोमनी टोल प्लाजा के पास उसे उतारकर 2 करोड़ रुपये लेकर ये आरोपी फरार हो गये। पुलिस ने शिकायत मिलने पर घटना के दूसरे ही दिन 3 आरोपियों को महाराष्ट्र से पकड़ा लिया था।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT