Chhattisgarh Breaking live News Update
Chhattisgarh Breaking live News Update Syed Dabeer Hussain - RE
छत्तीसगढ़

Chhattisgarh Breaking Live News Update: CM केजरीवाल और सीएम भगवंत मान पहुंचे छत्तीसगढ़, सभा को कर रहे सम्बोधित

Deeksha Nandini

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एवं समाजवादी पार्टी सुप्रीमो अखिलेश यादव 25 सितंबर को छत्तीसगढ़ के दौरे पर रहेंगे। अखिलेश यादव राजधानी रायपुर में एक सभा को संबोधित करेंगे। रायपुर में सभा के अलावा राज्य स्तरीय कार्यकर्ता सम्मेलन में शामिल होंगे।

CM अरविंद केजरीवाल ने जनता से कहा कि, छत्तीसगढ़ को विकास के रास्ते पर लाना है तो यहाँ के किसान और आदिवासी समुदाय का विकास बहुत ज़रूरी है। स्थानीय लोगों से बात करने आज बस्तर इलाक़े में जगदलपुर आया हूँ।

CM Arvind Kejriwal in Chhattisgarh

विस्तार से पढ़ें :

CM Arvind Kejriwal in Chhattisgarh: छत्तीसगढ़। आम आदमी पार्टी ने छत्तीसगढ़ में चुनाव अभियान की शुरुआत बस्तर से कर दी है। अरविंद केजरीवाल लालबाग सभा स्थल पर जनसभा को संबोधित कर रहे हैं। इस दौरान उन्होंने बीजेपी व कांग्रेस की सरकार पर जमकर भ्रष्टाचार के आरोप लगाए। लालबाग में आयोजित जनसभा को विशाल बनाने के लिए संभाग के सभी जिलों से बड़ी संख्या में लोग पहुंचे हैं। बस्तर से केजरीवाल 10वीं गारंटी की घोषणा करेंगे।

CM Arvind Kejriwal in Chhattisgarh
गुस्साए लोगों ने थाने का किया घेराव

छत्तीसगढ़। दुर्ग जिले के भिलाई के खुर्सीपार थाना क्षेत्र के आईटीआई मैदान में बीती रात मारपीट की घटना में घायल युवक की राजधानी रायपुर के रामकृष्ण केयर हॉस्पिटल में इलाज के दौरान मौत हो गई है। इस घटना के बाद शनिवार को आक्रोशित सिख समुदाय और भाजयुमो के प्रदेश कार्यसमिति सदस्य मनीष पांडेय ने थाने का घेराव किया है।

कांग्रेस कार्यसमिति की महत्वपूर्ण बैठक के लिए हैदराबाद पहुँचे सीएम बघेल, कहा- देश इस समय कई चुनौतियों से जूझ रहा है। उनका समाधान हम सबको मिलकर निकालना है। "जुड़ेगा भारत- जीतेगा इंडिया"

हैदराबाद पहुँचे सीएम बघेल

जांजगीर चाम्पा, छत्तीसगढ़। थाना अकलतरा पुलिस को मुखबिर सूचना मिला की लेबर कॉलोनी अकलतरा में कुछ लोग रुपए पैसा का दाव लगाकर काट पत्ती नामक जुआ खेल रहे है। सूचना के बाद पुलिस ने रेड की जिसमें आरोपियों के कब्जे से जुमला 11,900 रुपए के साथ 3 नग मोबाइल, तास पत्ती बरामद किया गया। सभी आरोपियों के विरूद्ध धारा 3 छ.ग. सार्वजनिक जुआ प्रतिषेध अधिनियम 2022 के तहत कार्यवाही की गई ।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव ने शनिवार को मीडिया से चर्चा के दौरान सीएम भूपेश बघेल पर तंज कसा है। उन्होंने खा कि, मैं हमेशा से कहता हूं, सीएम भूपेश जी सुबह चाय से पहले झूठ बोलना शुरू करते हैं।भूपेश जी ने स्वयं कहा था "हम जितना मांगते है उससे ज्यादा देते हैं", अब उपमुख्‍यमंत्री टी एस सिंहदेव जी ने वही बात कही कि भरपूर सहयोग केंद्र से मिल रहा है। उपमुख्यमंत्री जी ने आज फिर आईना दिखाया मुखिया जी को।

BJP State President Arun Sao Taunts CM Bhupesh Baghel

विस्तार से पढ़ें :

G-20 के डेलीगेट्स को उपहार में दी जाएगी बस्तर आर्ट की चिन्हारी..

G-20 4th Framework Working Group Meeting छत्तीसगढ़। G- 20 के चौथे फ्रेमवर्क वर्किंग ग्रुप मीटिंग में 18 सितंबर और 19 सितंबर को भाग लेने दुनिया भर से आये प्रतिनिधि अपने साथ छत्तीसगढ़ की सुंदर स्मृतियों के साथ छत्तीसगढ़ी संस्कृति की चिन्हारी भी साथ लेकर जाएंगे। छत्तीसगढ़ की चिन्हारी इस गिफ्ट पैक में वनोपजों से बनाये गये खास प्रोडक्ट होंगे। संयुक्त राष्ट्र संघ द्वारा इस वर्ष को मिलेट ईयर घोषित किया गया है।

विस्तार से पढ़ें :

शासकीय कर्मियों एवं उनके परिजनों के इलाज के लिए सरकार ने 155 अस्पतालों को दी मान्यता

छत्तीसगढ़ शासन ने शासकीय सेवकों और उनके आश्रित परिजनों के इलाज के लिए कुल 155 अस्पतालों को मान्यता प्रदान की है। इनमें राज्य में स्थित 114 और राज्य के बाहर के 41 अस्पताल शामिल हैं। शासकीय कर्मियों के इलाज के लिए चालू वित्तीय वर्ष 2023-24 के लिए इन अस्पतालों को मान्यता मिली है।

रेलवे प्रशासन ने इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट और मेंटेनेंस काम के चलते छत्तीसगढ़ से गुजरने वाली 16 ट्रेनों को फिर से रद्द कर दिया है। कटनी रूट पर चलने वाली यात्री ट्रेनों को 16 सितंबर से 30 सितंबर तक कैंसिल किया है। इस रूट पर चलने वाली बिलासपुर-भोपाल एक्सप्रेस, कटनी-चिरमिरी मेमू स्पेशल समेत चार ट्रेनों को 16 सितंबर से 18 अक्टूबर तक एक माह के लिए कैंसिल कर दिया है।

विस्तार से पढ़ें :

छत्तीसगढ़ में आज सीएम अरविंद केजरीवाल और भगवंत मान का छत्तीसगढ़ के दौरे पर रहेंगे। जगदलपुर में बड़ी चुनावी सभा कर 10 गारंटी कार्ड को लेकर चर्चा करेंगे।

राज्य की शासकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थाओं में छात्रावास अधीक्षक एवं छात्रावास अधीक्षिका के पदों पर प्रथम चरण के दस्तावेज सत्यापन हेतु अभ्यर्थियों को दिनांक 15 सितम्बर 2023 को शासकीय इंजीनियरिंग महाविद्यालय, सेजबहार, रायपुर में तक आयोजित किया गया है। जो अभ्यर्थी उक्त तिथि में दस्तावेज सत्यापन हेतु उपस्थित नहीं हो सके हैं, वो आज 16 सितंबर को उपस्थित होकर दस्तावेज सत्यापन करवा सकते हैं।

Congress Working Committee Meeting 2023: छत्तीसगढ़। हैदराबाद में आज कांग्रेस कार्यसमिति (CWC) की दो दिवसीय बैठक आज से शुरू होने जा रही है। इस मीटिंग में तेलंगाना समेत पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों पर चर्चा की जाएगी और इसके लिए रणनीति भी बनाई जाएगी। इस बैठक में छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल भी शामिल होंगे। CWC की बैठक में शामिल होने के लिए सीएम भूपेश बघेल 11 बजे हैदराबाद के लिए रवाना होंगे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT