Chhattisgarh Breaking Live News Update
Chhattisgarh Breaking Live News Update  Syed Dabeer Hussain - RE
छत्तीसगढ़

CG Live News: भरोसे के सम्मेलन में राष्ट्रीय अध्यक्ष खड़गे ने कहा- ऊपर शेरवानी और अंदर परेशानी...

Deeksha Nandini

भरोसे के सम्मेलन में राजनांदगांव को मिली 355 करोड़ की सौगात...

Bharose Ka Sammelan: छत्तीसगढ़। राजनांदगांव के ग्राम ठेकवा में आयोजित 'भरोसे का सम्मेलन' में कांग्रेस अध्यक्ष ने शिरकत की। इस दौरान उन्होंने 355 करोड़ 23 लाख रूपए की लागत के कुल 1 हजार 867 विकास कार्यों का किया भूमिपूजन एवं लोकार्पण। इस दौरान विभिन्न विभागीय योजनाओं के स्टाल का नेता प्रतिपक्ष राज्यसभा और राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने अवलोकन किया।

355 करोड़ की सौगात...

विस्तार से पढ़ें :

Dantewada News: यात्रियों से भरी नाव पलटने से इंद्रावती नदी में डूबे सात लोग

छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले से बड़ी खबर आई सामने। यात्रियों से भरी नाव पलटने से इंद्रावती नदी में डूबे सात लोग। मौके पर ग्रामीण इंद्रावती नदी में खोजबीन करने में जुटे हैं।

कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन ने कहा कि, गाँधी जी ने कहा था में ऐसे भारत का निर्माण करूँगा जिसमें गरीब से गरीब आदमी भी महसूस करे की यह देश उनका है। छत्तीसगढ़ सरकार गरीबों की सरकार है और यहाँ पर नेचुरल रिसोर्सेज किसान पर बहुत आगे बढ़ रहा है।

विस्तार से पढ़ें :

कांग्रेस के भरोसे का सम्मेलन कार्यक्रम में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे सम्बोधन कर रहे है। उन्होंने सम्बोधन जय जौहर के साथ शुरु किया है।

Congress Bharosa Sammelan: छत्तीसगढ़ में कांग्रेस का भरोसे सम्मेलन शुरु, सीएम भूपेश छत्तीसगढ़ी भाषा में कर रहे सम्बोधित। भरोसे के सम्मेलन का आयोजन राजनांदगांव के ठेकवा में किया जा रहा है। इसमें कुमारी सैलजा, उप मुख्यमंत्री टी एस सिंहदेव पीसीसी चीफ दीपक बैज समेत दिग्गज नेता मौजूद है।

Chhattisgarh Leopard Carcass: छत्तीसगढ़ में मिला तेंदुआ का शव, वन विभाग ने पोस्टमार्टम के लिए भेजा

Chhattisgarh Leopard Carcass: छत्तीसगढ़ के जिले गरियाबंद की नवागढ़ रेंज के पास एक तेंदुआ का शव मिला है। खबर से पूरे इलाके में हड़कमप मच गया। ग्रामीणों ने तुरंत वन विभाग को सूचित किया है। वन विभाग ने तेंदुए के शव को पोस्ट मार्टम के लिए भेज दिया है। गांव वालों ने बताया कि, तेंदुए ने चिपरी गांव में पिता पुत्र पर हमला किया जिसके बाद यहाँ तेंदुए का शव मिला है। घटना नवागढ़ पुलिस थाना क्षेत्र की है।

तेंदुआ का शव

चुनाव से पहले TI, SI, ASI समेत 31 पुलिसकर्मियों का तबादला, लिस्ट जारी

Chhattisgarh Transfer: रायपुर, छत्तीसगढ़। विधानसभा चुनाव से पहले पुलिस विभाग में बड़ा फेरबदल हुआ है। एसपी चंद्रमोहन सिंह ने ट्रांसफर लिस्ट जारी की है, जिसमें निरीक्षक, उप निरीक्षक और सहायक उप निरीक्षक समेत 31 पुलिसकर्मियों के नाम शामिल है।

Rupal Ogre Murder Case Update: ट्रेनी एयर होस्टेस रूपल ओगरे के हत्यारे ने की पुलिस कस्टडी में आत्महत्या

Rupal Ogre Murder Case Update: छत्तीसगढ़ की ट्रेनी एयर होस्टेस रूपल ओगरे की हत्या मामले में बड़ा अपडेट आया है। एयर होस्टेस रूपल ओगरे के हत्यारे विक्रम अटवाल ने पुलिस कस्टडी में आत्महत्या कर ली है। मिली जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है कि घटना सुबह की है, जब आरोपी ने खुद को अपने पैंट से फांसी लगा लिया है। बताया जा रहा है कि आरोपी की आज कोर्ट में रिमांड के लिए पेशी होनी थी।

Rupal Ogre

विस्तार से पढ़ें :

ऑनलाइन सट्टा के खिलाफ पुलिस ने नगदी समेत सट्टा खिलवाने वाला बुकी गिरफ्तार...

बिलासपुर, छत्तीसगढ़। पुलिस ने करोड़ों के ऑनलाइन सट्टा खेलने-खिलवाने वाले को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी के पास से 16 मोबाइल, 1 लैपटॉप, 1 सैमसंग टी.वी, 1 लाइन पेटी, 2450 नकदी रकम, 1 सोनी रिकॉर्डर, 1 कैलकुलेटर जिसकी किमती 84050 रूपये के साथ 1 करोड़ रूपये से अधिक की सट्टा लेन-देन के दस्तावेज बरामद किए गए। पुलिस ने बताया कि वह बड़े पैमाने पर सट्टा लेन-देन में शामिल था। पाकिस्तान और बंगलादेश के मध्य एशिया कप वनडे मैच में आरोपी सागर चेतवानी ऑनलाइन सट्टा खेल रहा था।

मुख्यमंत्री ने अंतर्राष्ट्रीय साक्षरता दिवस के अवसर पर प्रदेशवासियों को दी बधाई

सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि, अक्षर ज्ञान वह पहला द्वार है, जहां से ज्ञान के अनंत रास्ते खुलते हैं। साक्षरता से शिक्षा और शिक्षा से विकास का सीधा संबंध है। साक्षरता दिवस देश में साक्षरता के वर्तमान सोपान पर गर्व करने का दिन है। साक्षरता की नई उपलब्धियों से प्रदेश का सुनहरा भविष्य सुनिश्चित होगा तथा हम "गढ़बो नवा छत्तीसगढ़" का लक्ष्य पूरा करेंगे।

विस्तार से पढ़ें :

मुख्यमंत्री बघेल ने छत्तीसगढ़ राज्यगीत के रचयिता स्व. डॉ. नरेन्द्र देव वर्मा की पुण्यतिथि पर किया नमन

सीएम बघेल ने डॉ. वर्मा के साहित्य में अमूल्य योगदान को याद करते हुए कहा है कि, डॉ. नरेन्द्र देव जी ने अपने रचनाओं के माध्यम से छत्तीसगढ़ की सांस्कृतिक अस्मिता की पहचान बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। उन्होंने जो भी लिखा, वह लोगों की अंतरआत्मा में उतर गया। ’अरपा-पइरी के धार, महानदी हे अपार......’ के रूप में उन्होंने अमर रचना दी है, जिसमें #छत्तीसगढ़_महतारी का वैभव साकार हो उठा है। उनकी कलम से निकला यह गीत आज छत्तीसगढ़ के स्वाभिमान का प्रतीक बन चुका है।

CG Road Accident: महासमुंद में तेज रफ्तार ट्रक ने ट्रैक्टर को मारी टक्कर, एक की मौत, 28 लोग घायल

Mahasamund Road Accident : महासमुंद जिले में तेज रफ़्तार ट्रक ने ट्रैक्टर टक्कर मार दी। जिसमें एक महिला की मौके पर ही मौत हो गई वहीं 28 लोग हमीर रूप से घायल हुए है। घायलों को उपचार के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र तुमगांव लाया गया जहां से एक को रायपुर और 2 घायलों को महासमुंद अस्पताल रेफर किया गया है। पुलिस ने मामला दर्ज कर ट्रक चालक की तलाश में जुट गई है।

Shivnath Nadi Durg: शिवनाथ नदी में मां-बहनों के साथ डूबी बच्ची का मिला शव

Shivnath Nadi Durg: दुर्ग की शिवनाथ नदी के पुराने पुल से गुजरते समय बोलेरो वाहन में सवार पांच लोग नदी में डूब गए थे, जिसमें से एक महिला तमेश्वरी देशमुख, एक पुरुष ललित साहू, और दो बच्चों का शव बरामद कर लिया गया था, लेकिन बच्ची का शव शिवनाथ नदी की तेज धार में बहकर ग्राम बेलोदी पहुंच गया था। 48 घंटे के बाद एसडीआरएफ की टीम ने बच्ची का भी शव बरामद कर लिया गया है।

शव बरामद

विस्तार से पढ़ें :

छत्तीसगढ़ बुनकर शिल्पी संघ की ओर से राज्य स्तरीय बुनकर सम्मेलन का आयोजन आज किया जा रहा है। जिसमें सीएम भूपेश बघेल शिरकत करेंगे। दोपहर लगभग 3 बजे राजधानी रायपुर के इंडोर स्टेडियम में आयोजित किया जा रहा है।

रायपुर में आज कांग्रेस के स्क्रीनिंग कमिटी की बैठक होगी, जिसमे कांग्रेस की पहली लिस्ट फाइनल करके केंद्रीय चुनाव समिति को भेजे जाएंगे। स्क्रीनिंग कमेटी के अध्यक्ष अजय माकन भी शामिल होंगे।

विस्तार से पढ़ें :

Chhattisgarh Breaking Live News Update : कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे राजनांदगांव के भरोसे के सम्मेलन में शामिल होंगे। कार्यक्रम सीएम भूपेश बघेल समेत कांग्रेस के दिग्गज नेता शिरकत करेंगे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT