Chhattisgarh Breaking Live News Update
Chhattisgarh Breaking Live News Update Syed Dabeer Hussain - RE
छत्तीसगढ़

CG Breaking News Live Updates: AAP प्रत्याशी भागीरथी मांझी ने लिया नाम वापस

Sudha Choubey

Chief Justice Ordered to Deploy IAS in SIMS: बिलासपुर, छत्तीसगढ़। बिलासपुर हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस ने सिम्स की खामियों को लेकर पीआईएल दर्ज किया है, जिसकी आज सुनवाई हुई। अव्यवस्थाओं पर नाराजगी जताते हुए, हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस रमेश सिन्हा ने सिम्स में एक पूर्णकालिक आईएएस अफसर की तैनाती का आदेश दिया।

सक्ती, छत्तीसगढ़। छत्तीसगढ़ में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर राज्य में लगातार चेकिंग हो रही है। इसी बीच राज्य में अलग-अलग जिलों में चेकिंग के दौरान करोड़ों के सोने-चांदी के जेवरात, कैश, साड़ी-कपड़े समेत अन्य सामग्रियां पुलिस ने जब्त की है। इसी कड़ी में बुधवार को सक्ती जिले में उड़न दस्ता (FST) ने कार्रवाई करते हुए खेल सामग्री रखे गोदाम में मारा छाप मारा। जहां चुनाव में बांटने के लिए रखी गई क्रिकेट किट जब्त की गई है।

कवर्धा, छत्तीसगढ़। मंत्री अकबर के कार्यों से प्रभावित होकर आप पार्टी के 17 कार्यकर्ता कांग्रेस में शामिल हो गए। कांग्रेस में शामिल होने वाले युवाओं के नाम तोलम मेरावी युवा जिला अध्यक्ष, पंचराम मरकाम युवा जिला संयुक्त सचिव, आत्माराम मरावी ब्लॉक कोषाध्यक्ष, दिलीप धुर्वे ब्लॉक उपाध्यक्ष, अनित पात्रे सेक्टर अध्यक्ष, सोनू मरावी, सेक्टर अध्यक्ष, मनोज धुर्वे, राहुल श्याम, निलेश टेकाम, शाखा साहू,मनोज टेकाम, राजूराम धुर्वे, प्रेम सिंह, गुरु दत्त धुर्वे, जगदीश मरावी, रवि कुमार टेकाम, बाल सिंग सभी ने आप पार्टी को छोडकर कवर्धा के कांग्रेस प्रत्याशी अकबर भाई के समक्ष पार्टी में शामिल हो गये है।

गरियाबंद, छत्तीसगढ़। भाजपा से बागी होकर ‘आप’ पार्टी की ओर से नामांकन दाखिल करने वाले भागीरथी मांझी ने नाम वापसी के पहले ही दिन अपना नाम वापस ले लिया। वहीं मांझी ने कहा कि,, मैने बहकावे में आकर आप को ज्वाइन किया था, मेरी निष्ठा हमेशा भाजपा के साथ है।

Mallikarjun Kharge Chhattisgarh Visit: कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे बुधवार को छत्तीसगढ़ दौरे पर जगदलपुर पहुंचे। खड़गे जगदलपुर से हेलीकॉप्टर के जरिए सुकमा पहुंचे हैं। उनके साथ कांग्रेस प्रदेश प्रभारी सैलजा और भूपेश बघेल भी मौजूद हैं। थोड़ी देर में वे सभा को संबोधित करेंगे। फिर महासमुंद में उनकी दो बड़ी सभाएं होंगी।

Communication Head Sushil Anand Shukla Statement: रायपुर, छत्तीसगढ़। छत्तीसगढ़ में आज से धान खरीदी शुरू हो गई है, जिसको लेकर संचार प्रमुख सुशील आनंद शुक्ला ने कहा, राज्य के लिए खुशी का दिन है। छत्तीसगढ़ राज्य की स्थापना के साथ-साथ किसानों से समर्थन मूल्य में धान की खरीदी शुरू हो गई है। इस वर्ष किसानों से प्रति एकड़ 20 क्विंटल धान की खरीदी होगी।

बीजापुर,छत्तीसगढ़। छ्तीसगढ़ में होने वाले विधानसभा चुनाव के पहले चरण का मतदान आदिवासी बहुल बस्तर और सरगुजा संभाग के क्षेत्रों में 7 नवंबर को होने वाले हैं। इसी बीच माओवादियों ने चुनाव कर्मियों को इलाकों में दाखिल नहीं होने की अपील के साथ चेतावनी दी है।

छत्तीसगढ़ में होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर केंद्रीय चुनाव आयोग ने सात से 30 नवंबर तक किसी भी तरह के एक्जिट पोल के आयोजन व प्रसारण को प्रतिबंधित किया है। आयोग ने इस संबंध में अधिसूचना जारी कर दी है।

Chhattisgarh Foundation Day 2023: छत्तीसगढ़ के राज्यपाल विश्वभूषण हरिचंदन ने छत्तीसगढ़ राज्य स्थापना दिवस के अवसर पर प्रदेशवासियों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दी हैं। उन्होंने कहा कि, राज्य स्थापना के बाद छत्तीसगढ़ हर वर्ष विकास के नए आयाम गढ़ रहा है।राज्यपाल ने प्रदेशवासियों से आव्हान किया है कि छत्तीसगढ़ राज्य के लिए सभी ने जो मिलकर सपने देखे हैं, उसे पूर्ण करने के लिए एकजुट होकर कार्य करें एवं प्रदेश और देश की प्रगति में सहभागी बनें।

रायपुर, छत्तीसगढ़। छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के कुछ ही दिन बचे हैं। ऐसे में राजनैतिक पार्टियां चुनाव जीतने के लिए अपनी पूरी ताकत लगा रहे हैं। चुनाव प्रसार के लिए लगातार दिग्गज नेता व केंद्रीय मंत्री छत्तीसगढ़ दौरे पर पहुंच रहे हैं। इसी बीच अपने पक्ष में माहौल बनाने एक फिर कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे आज छत्तीसगढ़ का दौरा करेंगे। राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे आज एक नवबंर बुधवार को सुबह 10 बजे नई दिल्ली से जगदलपुर के लिए रवाना होंगे। सुबह 11.30 बजे जगदलपुर एयरपोर्ट पहुचेंगे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT