Chhattisgarh Bus Accident
Chhattisgarh Bus Accident Raj Express
छत्तीसगढ़

Chhattisgarh Bus Accident : गृह मंत्री अमित शाह ने जताया दुःख, हादसे में 12 की मौत

Author : gurjeet kaur

हाइलाइट्स :

  • दुर्ग बस दुर्घटना की होगी मजिस्ट्रेट जांच।

  • मृतकों के परिजनों को कंपनी की ओर से आर्थिक सहायता।

Chhattisgarh Bus Accident : छत्तीसगढ़। रायपुर - दुर्ग रोड पर हुए बस हादसे में 12 लोगों की मौत हो गई है। इस घटना पर राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने दुःख जताया है। जनकारी के अनुसार मृतकों के परिजनों को 10 - 10 लाख रुपए आर्थिक सहायता देने की बात कही है। इस हादसे में करीब 15 लोग घायल हुए हैं जिनका अस्पताल में इलाज जारी है। बस 12 मंगलवार रात 20 फीट गहरी खाई में गिर गई थी। इस बस में केडिया डिस्टलरी के 40 कर्मचारी सवार थे। बस कर्मचारियों को कुम्हारी से भिलाई लेकर लौट रही थी।

दुर्ग बस हादसे के पीड़ितों से मिलने के बाद छत्तीसगढ़ के डिप्टी सीएम विजय शर्मा ने कहा, 'जो कुछ भी हुआ वह दुर्भाग्यपूर्ण है। ये सभी केडिया डिस्टिलरी के मजदूर थे और बस से जा रहे थे तभी यह हादसा हुआ। सड़क पर 20 फुट गहरी खाई हैं...करीब 20 साल से इसी समय निकल रहे हैं लेकिन आज बस फिसलकर खाई में गिर गई। एक मरीज ने यह भी कहा कि बस की हेडलाइट्स चालू नहीं थीं जो दुर्घटना का कारण बना।"

बस हादसे पर डीएम ऋचा प्रकाश चौधरी ने बताय कि, ''कुम्हारी में केडिया डिस्टिलर्स के मजदूरों को ले जा रही एक बस रात करीब 8.30 बजे खाई में गिर गई। 12 लोगों की मौत की पुष्टि हुई है। अन्य को अस्पताल में भर्ती कराया गया है और उनका इलाज चल रहा है। अस्पताल में भर्ती सभी लोगों की हालत स्थिर है... मरीजों को सर्वोत्तम संभव देखभाल प्रदान की जा रही है... दुर्घटना का कारण जानने के लिए मजिस्ट्रेट जांच की जा रही है। जांच के बाद आरोपियों पर तदनुसार कार्रवाई की जाएगी।''

इस घटना पर सीएम विष्णु देव साय ने देर रात ट्वीट कर लिखा था कि, 'दुर्ग के कुम्हारी के पास निजी कंपनी के कर्मचारियों से भरी बस के दुर्घटनाग्रस्त होने की दुःखद सूचना प्राप्त हुई। मैं ईश्वर से दिवंगत आत्माओं को शांति एवं शोकसंतप्त परिजनों को संबल प्रदान करने की प्रार्थना करता हूँ। दुर्घटना में घायल कर्मचारियों के ईलाज का समुचित प्रबंध किया गया है। मैं उनके शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना करता हूँ।'

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT