छत्तीसगढ़ के CM भूपेश बघेल ने पत्रकारों के परिवारों को दी लाखों रुपये की आर्थिक सहायता
छत्तीसगढ़ के CM भूपेश बघेल ने पत्रकारों के परिवारों को दी लाखों रुपये की आर्थिक सहायता Twitter
छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ के CM भूपेश बघेल ने पत्रकारों के परिवारों को दी लाखों रुपये की आर्थिक सहायता

Author : Priyanka Sahu

छत्तीसगढ़, भारत। महामारी कोरोना वायरस पूरी दुनिया में एक काल बनकर आयी और कई लोगों की जान निगल ली, जिसके कारण लोग कई अपनों को खो चुके हैं, जिसकी भरपाई कभी नहीं हो सकती, लेकिन कुछ राज्‍यों की सरकार कोविड-19 से जान गंवाने वाले परिजनों के लिए आर्थिक सहायता देने का निर्णय ले रही है। इस बीच अब आज 3 सितंबर को छत्तीसगढ़ के CM भूपेश बघेल ने कोरोना की वजह से जान गंवाने वाले पत्रकारों के परिवारों को आर्थिक सहायता वितरित की।

पत्रकारों के परिवारों को 90 लाख रुपये की आर्थिक सहायता :

दरअसल, छत्तीसगढ़ के मुख्‍यमंत्री भूपेश बघेल ने रायपुर में कोविड-19 से दिवंगत पत्रकारों के परिजनों को आर्थिक सहायता राशि वितरण कार्यक्रम के दौरान कोरोना की वजह से जान गंवाने वाले पत्रकारों के परिवारों को आर्थिक सहायता वितरित की और इस बारे में उन्‍होंने जानकारी देते हुए बताया कि, "कोरोना में जान गंवाने वाले 18 पत्रकारों के परिवारों को 90 लाख रुपये की आर्थिक सहायता दी जा रही है।"

  • इनमें से 11 पत्रकारों के परिजनों को आज टोकन के रूप में एक चेक वितरित किया गया।

  • कुल 53 लोगों को आज 1 करोड़ 15 लाख रु. की आर्थिक सहायता दी जा रही है।

  • पत्रकारों और उनके परिजनों के उपचार के लिए पहले 50,000 रु. दिए जाते थे, अब इसमें संशोधन कर 2 लाख रु. कर दिया गया है।

बता दें कि, कोरोना महामारी की पहली लहर के दौरान फ्रंटलाइन वर्कर्स यानी चिकित्सकों, स्वास्थ्यकर्मियों और पुलिसकर्मियों ने अपनी जिंदगी दांव पर लगाकर नौकरी की थी और कई लोगों के इस घातक वायरस की चपेट में आने मौत हो गई थी। हालांकि, अब देश में कोरोना से निपटने के लिए टीकाकरण अभियान शुरू किया गया है। सभी को टीके लगाए जा रहे हैं और अब पहले के मुकाबले कोरोना की दूसरी लहर काबू में है, कम मामलों की पुष्टि हो रही है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT