छत्तीसगढ़ CM का बड़ा ऐलान
छत्तीसगढ़ CM का बड़ा ऐलान Social Media
छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ CM का बड़ा ऐलान- फ्री में हेलीकॉप्टर में उड़ेंगे 10 वीं-12 वीं के टॉपर्स स्टूडेंट्स

Priyanka Sahu

छत्तीसगढ़। छत्तीसगढ़ की भूपेश बघेल सरकार द्वारा आज गुरूवार को प्रेस वार्ता कर इस साल बोर्ड के एग्‍जाम दे चुके विद्यार्थियों के लिए एक बड़ी घोषणा की है कि, जो भी विद्यार्थी बोर्ड की परीक्षाओं में टॉप करेगा, उसे राज्‍य सरकार की ओर से फ्री में हेलीकॉप्टर की सवारी करवाई जाएंगी।

अब हेलीकॉप्टर में उड़ेंगे 10 वीं 12 वीं के टॉपर बच्चे :

दरअसल, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज राजपुर में आयोजित पत्रकार वार्ता के दौरान 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं में भाग ले चुके विद्यार्थियों के लिए बड़ी अच्छी और खुशखबर दी है कि, 10वीं-12वीं कक्षा में टॉप करने वाले छात्रों सरकार हेलीकॉप्टर राइड कराएगी। उन्‍होंने विद्यार्थियों को प्रोत्साहित करने के लिए खुद यह घोषणा की है कि, ''10वीं और 12वीं में टॉप करने वाले विद्यार्थियों को राज्य शासन द्वारा मिलेगा हेलीकाप्टर राइड का मौका। अब हेलीकॉप्टर में उड़ेंगे 10 वीं 12 वीं के टॉपर बच्चे।''

इससे टॉप करने वाले छात्रों का मनोबल और सम्मान बढ़ेगा साथ ही उनके जूनियर साथी भी उनसे प्रेरणा लेंगे।
छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा- 10वीं-12वीं के विद्यार्थियों के लिए सरकार ने मुफ्त उड़ान योजना बनाई है, टॉप करने वाले छात्रों को सरकार अपनी तरफ से फ्री में हेलीकाप्टर राइड कराएगी। इसके लिए संबंधित अधिकारियों और जिला अधिकारियों को निर्देश भेजे जाएंगे।

बता दें कि, अभी छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की ओर से कक्षा 10वीं और 12वीं के बोर्ड परीक्षा परिणाम जारी नहीं हुए है, अगले 15 दिन में कभी भी बोर्ड एग्‍जाम का रिजल्‍ट आ सकता है। इससे पहले छत्तीसगढ़ की बघेल सरकार द्वारा फ्री में हेलीकाप्टर राइड कराएं जाने के ऐलान से विद्यार्थियों में खुशी की लहर दौड़ गई है और अब सभी छात्र-छात्राओं को अपने परीक्षा परिणाम का इंतजार है। जानकारी के लिए यह भी बताते चलें, इस साल छत्तीसगढ़ बोर्ड परीक्षा में करीब साढ़े 6 लाख परीक्षार्थी शामिल हुए थे, जिसमें से कक्षा 12वीं में 2,93,685 छात्र शामिल हुए थे, इनमें से 2,89,808 छात्र नियमित श्रेणी और 3,617 छात्र प्राइवेट हैं। तो वहीं, कक्षा 10वीं की परीक्षा के लिए 3,80,027 छात्रों ने पंजीकरण कराया था, इनमें से 3,77,677 नियमित और 2,360 प्राइवेट छात्र पंजीकृत थे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT