अमरजीत भगत की रामविलास पासवान से मुलाकात
अमरजीत भगत की रामविलास पासवान से मुलाकात Sushil Dev
छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ के खाद्य मंत्री अमरजीत भगत की रामविलास पासवान से मुलाकात

Author : Sushil Dev

राज एक्‍सप्रेस। छत्तीसगढ़ के खाद्य मंत्री अमरजीत भगत ने गुरूवार को नई दिल्ली में केंद्रीय खाद्य एवं उपभोक्ता मामलों के मंत्री रामविलास पासवान से मुलाकात की। छत्तीसगढ़ राज्य के लिए जो केंद्र सरकार से आवंटन चाहिए, उसको लेकर उन्होंने केंद्रीय मंत्री श्री पासवान का ध्यान आकृष्ट कराया। इस अवसर विभाग के सचिव कमलप्रीत सिंह भी उपस्थित थे।

कुपोषण पर पहल :

श्री अमरजीत भगत ने केंद्रीय मंत्री को इन अहम विषयों, छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा कुपोषण के खिलाफ लड़ी जा रही लड़ाई और लोगों के जीवन स्तर ऊपर उठाने एवं गरीबी कम करने की दिशा में ठोस पहल जैसे मुद्दों की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि, राज्य सरकार हर स्तर पर कुपोषण से लड़ने के लिए विभिन्न उपाय कर रही है।

किसानों में आर्थिक मजबूती :

छत्तीसगढ़ के खाद्य मंत्री अमरजीत ने ये भी बताया कि, राज्य शासन ने धान का समर्थन मूल्य ढाई हजार रुपए प्रति क्विंटल किया, इससे किसानों की आर्थिक स्थिति मजबूत हुई है। उन्होंने कहा कि, किसानों के कल्याण की दिशा में भी सरकार लगातार प्रयास कर रही है। इसके अलावा उन्होंने उनसे राज्य की अन्य कई मुद्दों पर भी चर्चा की।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT