Bonus number for guest teachers in Chhattisgarh
Bonus number for guest teachers in Chhattisgarh RE- Bhopal
छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ सरकार का बड़ा फैसला, अतिथि शिक्षकों को मिलेंगे बोनस अंक

gurjeet kaur

Bonus Number to Guest Teachers: सरकार ने अतिथि शिक्षकों के हित में एक बड़ा फैसला लिया है। अतिथि शिक्षक, शिक्षक और व्याख्याता के लिए प्रदेश में हाल ही में भर्ती परीक्षा का आयोजन किया गया था। सरकार द्वारा अतिथि शिक्षकों को बोनस अंक दिए जाने का फैसला लिया गया है। लोक शिक्षण संचालनालय ने इस संबन्ध में सूचना जारी की है। बोनस अंक प्राप्त करने के लिए अतिथि शिक्षकों को 20 जून तक प्रमाण पत्र जमा करना होगा। निर्धारित समय में ही सहायक शिक्षकों को प्रमाण पत्र जमा करना होगा तभी बोनस अंक प्राप्त होंगे।

छत्तीसगढ़ में हाल ही में सहायक शिक्षक, शिक्षक और व्याख्याता की भर्ती परीक्षा ली गयी थी। प्रदेश में 12 हजार 489 पदों पर शिक्षकों की भर्ती की जानी है। लोक शिक्षण संचालनालय ने 12 मई 2023 को ही बोनस अंक दिए जाने को लेकर सूचना जारी की थी।

इस तरह दिए जाएंगे बोनस अंक :

लोक शिक्षण संचालनालय द्वारा जारी 12 मई के पत्र में ही बोनस अंक दिए जाने को लेकर समस्त कार्य योजना का विवरण दे दिया गया था। जिला शिक्षा अधिकारियों को भी निर्देश दिए गए थे। शिक्षा विभाग के स्कूलों में कार्यरत अतिथि शिक्षकों को 2 अंक प्रति वर्ष बोनस के रूप में दिए जाएंगे। प्रमाण पत्र के आधार पर लोक शिक्षण संचालनालय द्वारा अधिकतम 10 अंक बोनस के रूप में दिए जा सकते हैं। जारी किये गए निर्देशों के अनुसार शैक्षणिक सत्र में 1 साल से कम अवधि तक पढ़ाने पर कोई अंक नहीं दिए जाएंगे। पूरा शैक्षणिक सत्र पढ़ाने पर ही बोनस के 2 अंक दिए जाएंगे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT