Naxal Attack in Dantewada
Naxal Attack in Dantewada Raj Express
छत्तीसगढ़

Chhattisgarh Naxal Attack : दंतेवाड़ा में IED ब्लास्ट, बस्तर फाइटर्स के दो जवान शहीद

Author : Deeksha Nandini

हाइलाइट्स

  • नक्सल प्रभावित दंतेवाड़ा में हुआ IED ब्लास्ट।

  • नक्सल विरोधी अभियान के तहत सर्चिंग के दौरान हुआ हादसा।

  • हादसे के बाद जवानों ने गश्त और एहतियात बरतते हुए जांच शुरू कर दी।

Naxal Attack in Dantewada : दंतेवाड़ा। छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित क्षेत्र दंतेवाड़ा में शनिवार को नक्सलियों द्वारा IED ब्लास्ट किया गया। इस ब्लास्ट में बस्तर फाइटर्स के दो जवान शहीद हो गए है। दंतेवाड़ा के एसपी ने जानकारी देते हुए बताया कि, यह विस्फोट आज नक्सल विरोधी अभियान के दौरान किरंदुल पुलिस स्टेशन की सीमा के भीतर हुआ।

अब तक मिली जानकारी के अनुसार, छत्तीसगढ़ के अति नक्सल प्रभावित क्षेत्र दंतेवाड़ा में शनिवार सुबह किरंदुल पुलिस स्टेशन की सीमा के अंदर नक्सलियों द्वारा लगाया गया IED ब्लास्ट हो गया। जवानों द्वारा नक्सल विरोधी अभियान के तहत जांच करने के लिए किरंदुल पुलिस स्टेशन की सीमा के पास जंगलों में जा रहे थे। इसी दौरान IED बम ब्लास्ट हो गया। बताया जा रहा है कि, अचानक IED बम होने से जवान गंभीर रूप से घायल हो गए। है फिलहाल घायल जवानों प्राथमिक उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं जवानों की जंगल में सर्चिंग जारी है। हादसे के बाद जवानों ने गश्त और एहतियात बरतते हुए जांच शुरू कर दी है।

दंतेवाड़ा के एसपी ने जानकारी देते हुए बताया कि, सर्चिंग के दौरान रास्ते में बस्तर फाइटर के दो जवान राकेश व विकास आइईडी की चपेट में आ गए। घायल जवानों को दंतेवाड़ा जिला अस्‍पताल में प्राथमिक उपचार के बाद एयरलिफ्ट कर रायपुर ले जाया गया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT