सुकमा में नक्सलियों के साथ पुलिस की मुठभेड़
सुकमा में नक्सलियों के साथ पुलिस की मुठभेड़ Raj Express
छत्तीसगढ़

Sukma Naxal Attack : सुकमा में नक्सलियों के साथ पुलिस की मुठभेड़, एक जवान घायल और एक शहीद

Deeksha Nandini

हाइलाइट्स

  • नक्सल प्रभावित सुकमा जिले में हुई पुलिस नक्लस मुठभेड़।

  • मुठभेड़ में 165वीं बटालियन के सब-इंस्पेक्टर सुधाकर रेड्डी हुए शहीद।

  • घायल जवान को प्राथमिक उपचार के लिए एयरलिफ्ट किया।

  • सीआरपीएफ, कोबरा और जिला बल द्वारा आसपास के इलाके की सर्चिंग जारी।

Sukma Naxal Attack : छत्तीसगढ़। नक्सल प्रभावित सुकमा जिले में पुलिस नक्लस मुठभेड़ की एक और घटना सामने आई है। जानकारी के अनुसार रविवार सुबह हुई इस मुठभेड़ में एक सीआरपीएफ कॉस्टेबल घायल हुआ है और एक सीआरपीएफ जवान के शहीद होने की खबर है। यह मामला जगरगुंडा पुलिस स्टेशन के पास का है, यहाँ सीआरपीएफ की 165 वीं बटालियन एंटी नक्सल ऑपेरशन के तहत सर्चिंग पर निकली थी।

अब तक मिली जानकारी के अनुसार, रविवार सुबह नक्सलियों के साथ मुठभेड़ में सीआरपीएफ 165वीं बटालियन के सब-इंस्पेक्टर सुधाकर रेड्डी की जान चली गई और कांस्टेबल रामू घायल हो गए। घायल जवान को प्राथमिक उपचार दिया जा रहा है और इलाज के लिए एयरलिफ्ट किया गया है। जिला पुलिस सुकमा ने बताया कि, चार संदिग्धों को हिरासत में लिया गया है और सीआरपीएफ, कोबरा और जिला बल द्वारा आसपास के इलाके की सघन सर्चिंग की जा रही है।

इससे पहले कांकेर में हुए आइईडी ब्लास्ट में शामिल चार नक्सलियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। ये चारों नक्सलियों के जनमिलिशिया सदस्य है और 14 दिसंबर को हुए आईईडी ब्लास्ट में शामिल है। इस ब्लास्ट में एक जवान बीएसएफ के हेड कांस्टेबल अखिलेश राय निवासी उत्तर प्रदेश की शहादत हो गई थी। कांकेर SP ने बताया जवानों को नुकसान पहुंचाने के लिए दो आईईडी प्लांट किए गए थे। सर्चिंग के बाद एक आईईडी बम को डिफ्यूज किया था। यह खबर भी पढ़ें।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT