Chhattisgarh Naxalite Attack
Chhattisgarh Naxalite Attack  Raj Express
छत्तीसगढ़

Chhattisgarh Naxalite Attack : छत्तीसगढ़ में जवानों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, 3 जवान शहीद और 14 जवान हुए घायल

Author : Deeksha Nandini

हाइलाइट्स

  • सुकमा के नक्सल प्रभावित इलाके में नक्सलियों और जवानों के बीच हुई मुठभेड़।

  • घायल अजवानों के बेहतर उपचार के लिए किया एयर लिफ्ट।

  • मुठभेड़ जगरगुंडा थाना के टेकलगुड़ेम गांव में हुई।

Chhattisgarh Naxalite Attack : सुकमा। छत्तीसगढ़ की नक्सल प्रभावित इलाके सुकमा में मंगलवार को नक्सलियों और जवानों के बीच मुठभेड़ हो गई। इस मुठभेड़ में 3 जवान शहीद हुए और 14 जवानों के घायल होने की जानकारी सामने आई है। मुठभेड़ जगरगुंडा थाना के टेकलगुड़ेम गांव में हुई है। घायल जवानों को बेहतर उपचार के लिए एयर लिफ्ट किया गया है। फिलहाल घायलों की हालत में अब सुधार है।

जानकारी के अनुसार, टेकलगुड़ेम गांव में नया पुलिस कैंप खोला गया है। इसकी स्थापना के बाद जवानों की एक संयुक्त टोली गस्त पर निकली रही। इस दौरान जोनागुड़ा-अलीगुड़ा क्षेत्र में गस्त पर निकली कोबरा/एसटीएफ/डीआरजी बल के जवानों पर माओवादियों ने फायरिंग की। सुरक्षा बल ने भी माओवादियों के फायरिंग का मुंहतोड़ जवाब देते हुए जवाबी कार्यवाही की। सुरक्षा बल के बढ़ते दबाव को देखकर माओवादी जंगल का आड़ लेकर भाग गए। पुलिस ने अपने बयान में कहा है कि, घायल जवानों की स्थिति खतरे से बाहर है और इलाज के लिए उन्‍हें रायपुर भेजा जा रहा है।

वरिष्ठ अधिकारियों ने कहा, बीजापुर-सुकमा सीमा पर जोनागुड़ा और अलीगुड़ा के पास नक्सलियों के साथ गोलीबारी में चार जवान घायल हो गए। यह वही जगह है, जहां 2021 में 23 जवानों की जान गई थी। बताया गया कि, नक्सलियों ने पुलिस कैंप पर हमला किया है। गोलीबारी में पुलिस ने चार क़े घायल होने की पुष्टि की।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT