Chandrashekhar Shukla Resigned
Chandrashekhar Shukla Resigned  Raj Express
छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ में कांग्रेस को बड़ा झटका, महामंत्री चंद्रशेखर शुक्‍ला ने दिया इस्तीफ़ा

Author : Deeksha Nandini

हाइलाइट्स

  • कांग्रेस महामंत्री चंद्रशेखर शुक्‍ला ने दिया इस्तीफ़ा।

  • वरिष्ठ नेता डॉ. चोलेश्वर चंद्राकर और चुन्नीलाल साहू ने ज्वाइन की बीजेपी।

Chandrashekhar Shukla Resigned : रायपुर। कांग्रेस महामंत्री चंद्रशेखर शुक्‍ला ने अपने पद से इस्तीफ़ा दे दिया है। उन्होंने इस्तीफ़ा छत्तीसगढ़ पीसीसी चीफ दीपक बैज को सौंपा है। इस इस्तीफे के बाद छत्तीसगढ़ कांग्रेस को बड़ा झटका महसूस हुआ है। क्योंकि चंद्रशेखर शुक्‍ला छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम भूपेश बघेल के काफी करीबी मानें जाते थे।

छत्तीसगढ़ पीसीसी चीफ को भेजे गए पत्र में कांग्रेस महामंत्री चंद्रशेखर शुक्‍ला ने, कांग्रेस की विचारधारा से हटाने और तुष्टिकरण की तरफ आगे बढ़ने की बात कही है। इसके अलावा उन्होंने कांग्रेस पार्टी पर उनकी उपेक्षा और उनका अपमान करने का भी आरोप लगाया है।

महामंत्री चंद्रशेखर शुक्‍ला ने दिया इस्तीफ़ा

शनिवार को कांग्रेस के वरिष्ठ नेता डॉ. चोलेश्वर चंद्राकर और पूर्व विधायक चुन्नीलाल साहू ने भी कांग्रेस से इस्तीफ़ा देकर भाजपा की प्राथमिक सदस्यता ग्रहण की है। पूर्व विधायक चुन्नीलाल अकलतरा सीट से विधायक रहे है जबकि डॉ. चोलेश्वर चंद्राकर OBC विभाग के प्रदेश अध्यक्ष रह चुके है।

इस इस्तीफे के बाद पूर्व विधायक चुन्नीलाल साहू ने एक पोस्ट किया जिसमें उन्होंने लिखा कि ‘ मैंने कांग्रेस के समस्त दायित्यों और पार्टी के प्राथमिक सदस्यता से रिजाइन कर दिया है। श्री साहू वर्ष 2013 में अकलतरा से विधायक चुने गए थे। इससे पहले, विधानसभा चुनाव हार के बाद चुन्नीलाल साहू ने प्रदेश उपाध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था। 2018 विधानसभा चुनाव के दौरान चुन्नीलाल साहू ने कांग्रेस से चुनाव लड़ा था, लेकिन हार हुई थी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT