नक्सलियों पर रहमदिली करने वालों पर पुलिस के सख्त कदम
नक्सलियों पर रहमदिली करने वालों पर पुलिस के सख्त कदम Social Media
छत्तीसगढ़

नक्सलियों पर रहमदिली करने वालों पर पुलिस के सख्त कदम, दिए निर्देश

राज एक्सप्रेस

राज एक्सप्रेस। छत्तीसगढ़ के पुलिस महानिदेशक डीएम अवस्थी ने नक्सलियों की मदद करने वालों पर कड़ी कार्रवाई का निर्देश देते हुए कहा कि नक्सल ऑपरेशन के साथ ही नक्सलियों की सप्लाई लिंक को भी तोड़ना बहुत ही जरूरी है।

श्री अवस्थी ने आज यहां पुलिस मुख्यालय में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये नक्सल प्रभावित जिलों के पुलिस अधिकारियों के साथ नक्सल अभियान की समीक्षा करते हुए कहा कि नक्सलियों की मदद करने वालों पर कड़ी कार्रवाई करें। नक्सल ऑपरेशन के साथ ही नक्सलियों की सप्लाई लिंक को भी तोड़ें। नक्सलियों तक हथियार, रसद और अन्य सामग्री पहुँचाने वालों पर सख्ती से पेश आएं।

साथ ही उन्होंने कहा कि इंटेलीजेंस इनपुट के आधार पर ऐसे लोगों पर लगातार नजर बनी हुई है, नक्सलियों तक मदद पहुँचाने वालों को किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा। उन्होंने सभी पुलिस अधीक्षकों को कांकेर के सिकसोड़ थाना इलाके का उदाहरण देते हुए नक्सली मददगारों पर यूएपीए एक्ट के तहत कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए। उल्लेखनीय है कि कांकेर पुलिस द्वारा हाल ही में नक्सलियों की सहायता करने वालों को रणनीति बनाकर ट्रेस किया गया और गिरफ्तार किया गया।

श्री अवस्थी ने बस्तर और सरगुजा संभाग के पुलिस अधीक्षकों को निर्देश दिए कि इंटेलीजेंस इनपुट के आधार पर रणनीति बनाकर नक्सल विरोधी अभियान को तेज करें। ऑपरेशन में वक्त इस बात का भी ध्यान रखें कि हमारे बल का नुकसान कम से कम हो।

श्री अवस्थी ने कवर्धा और राजनांदगांव जिले के पुलिस अधीक्षकों को मध्य प्रदेश सीमा पर अधिक सतर्कता बरतने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि दोनों जिलों द्वारा प्रभावी कार्रवाई के लिए संयुक्त ऑपरेशन चलाया जाए। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में एडीजी नक्सल ऑपरेशन अशोक जुनेजा एवं अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

डिस्क्लेमर: यह आर्टिकल न्यूज एजेंसी फीड के आधार पर प्रकाशित किया गया है। सिर्फ शीर्षक में बदलाव किया गया है। अतः इस आर्टिकल अथवा समाचार में प्रकाशित हुए तथ्यों की जिम्मेदारी राज एक्सप्रेस की नहीं होगी।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT