छत्तीसगढ़: बच्चा चोरी के शक में साधुओं की बेरहमी से पिटाई
छत्तीसगढ़: बच्चा चोरी के शक में साधुओं की बेरहमी से पिटाई Social Media
छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़: बच्चा चोरी के शक में साधुओं की बेरहमी से पिटाई, मामले पर गृह मंत्री साहू ने कही यह बात

Sudha Choubey

छत्तीसगढ़, भारत। छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले से एक बड़ी खबर सामने आई है। खबर है कि, दुर्ग जिले में तीन साधुओं की लोगों ने जमकर पिटाई की। बच्चा चोरी की अफवाह पर भीड़ ने इन साधुओं की बुरी तरह पिटाई कर दी। जानकारी के अनुसार, दुर्ग के भिलाई 3 थाना क्षेत्र के चरोदा बस्ती में बच्चा चोर होने के शक में 3 साधुओं को स्थानीय लोगों ने पकड़कर जमकर पीटा। पिटाई का वीडियो वायरल होने पर पुलिस हरकत में आ गई है।

बताया जा रहा है कि, छत्तीसगढ़ के भिलाई 3 थाना क्षेत्र के चरोदा गांव में बच्चा चोरी की अफवाह उड़ी थी। इस दौरान ग्रामीणों ने तीन साधुओं को पकड़ लिया और उनकी जमकर पिटाई शुरू कर दी। ग्रामीणों ने साधुओं को इतना पीटा कि, वह लहूलूहान हो गए। साधु हाथ जोड़कर लोगों से न मारने की अपील करते रहे, लेकिन ग्रामीण नहीं माने और पीटते रहे।

दुर्ग जिले के SP ने कही यह बात:

छत्तीसगढ़ दुर्ग जिले के SP अभिषेक पल्लव ने कहा कि, "यह साधु संदिग्ध ढंग से बच्चों से बात कर रहे थे, जिससे अफवाह फैली कि यह बच्चा चोरी करने आए हैं। इनके (साधुओं के) अनुसार यह राजस्थान के रहने वाले हैं, लेकिन इनके पास से कोई पहचान पत्र नहीं मिला है। हम लोगों से अपील करेंगे कि क़ानून अपने हाथ में न लें।"

गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू ने जारी किया बयान:

छत्तीसगढ़ के गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू ने इस मामले को लेकर बयान जारी किया है। उन्होंने इस पर कहा कि, "जानकारी प्राप्त हुई है कि 3 साधुओं के साथ मारपीट की गई है। मामले में जानकारी इकट्ठा की जा रही है। पुलिस विभाग मामले की जांच कर रहा है। जो तथ्य सामने आएंगे, उसके आधार पर सख़्त से सख़्त कार्रवाई की जाएगी। किसी को बख़्शा नहीं जाएगा।"

महाराष्ट्र से भी सामने आई थी ऐसी घटना:

बताते चलें कि, इससे पहले ऐसी ही घटना महाराष्ट्र के सांगली जिले से सामने आई थी। सांगली में चार साधुओं की लोगों ने जमकर पिटाई कर दी थी। इन साधुओं को बच्चा चोर समझ कर लोगों ने पहले बंधक बनाया फिर उनके साथ मारपीट की थी। हालांकि, इस मामले में पुलिस ने 6 आरोपियों को गिरफ्तार भी किया गया था।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT