त्‍तीसगढ़ पुलिस विभाग में 975 पदों पर होगी भर्ती
त्‍तीसगढ़ पुलिस विभाग में 975 पदों पर होगी भर्ती Sudha Choubey - RE
छत्तीसगढ़

छत्‍तीसगढ़ पुलिस विभाग में 975 पदों पर होगी भर्ती, लिखित परीक्षा की तारीख घोषित

Sudha Choubey

रायपुर, छत्तीसगढ़। प्रदेशवासियों के लिए पुलिस विभाग से जुड़ी बड़ी खबर सामने आई है। खबर आई है कि, पुलिस मुख्यालय ने छत्तीसगढ़ में सूबेदार, उप-निरीक्षक संवर्ग, प्लाटून कमांडर के 975 रिक्त पदों पर सीधी भर्ती के लिए मुख्य लिखित परीक्षा की तिथि घोषित कर दी गई है। इन पदों के लिए मुख्य लिखित परीक्षा 26, 27 और 29 मई को छत्तीसगढ़ व्यावसायिक परीक्षा मंडल द्वारा आयोजित की जाएगी। पुलिस में भर्ती होकर करियर बनाने वाले इच्‍छुक अभ्‍यथियों के लिए सुनहरा मौका है।

बता दें कि, पुलिस विभाग में 975 पदों के लिए 2021 से भर्ती की चल रही थी, लेकिन 2022 में आरक्षण विवाद के चलते सरकार ने भर्ती प्रक्रिया बीच में ही बंद कर दी थी। इसके बाद पुलिस भर्ती के अभ्यर्थी भर्ती परीक्षा फिर से शुरू होने का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे। बता दें, रायपुर पुलिस मुख्यालय से एक आदेश जारी किया गया, इसमें लंबे से समय से अटकी पुलिस भर्ती प्रक्रिया के लिए परीक्षा की तारीखों का एलान किया गया है। पुलिस भर्ती के अभ्यर्थियों को इसी महीने 25 मई से 29 मई तक लिखित परीक्षा देनी होगी, इसके लिए टाइम टेबल पुलिस मुख्यालय से जारी किया गया है।

परीक्षा मंडल की वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते हैं प्रवेश पत्र:

जानकारी के लिए बता दें कि, मुख्य लिखित परीक्षा का आयोजन संभाग मुख्यालय रायपुर, बिलासपुुर, दुर्ग, जगदलपुर एवं अंबिकापुर संभागीय मुख्यालय में आयोजित की जाएगी। परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र व्यवसायिक परीक्षा मंडल की वेबसाइट से 18 मई 2023 को सुबह 10 बजे से डाउनलोड किए जा सकेंगे।

कब होगी कौन सी परीक्षा:

आपको बता दें कि, इस मुख्य लिखित परीक्षा के अंतर्गत 26 मई को सुबह 8 बजे से 10:15 बजे तक हिंदी और अंग्रेजी भाषा में पेपर होगा। फिर दोपहर 2 बजे से 5:15 बजे तक सामान्य ज्ञान एवं सामान्य अध्ययन की परीक्षा होगी। इसी प्रकार 27 मई को सुबह 8 बजे से 10:15 बजे तक एप्टीट्यूड टेस्ट और दोपहर 2 बजे से 4:15 बजे तक विज्ञान (गणित, भौतिकी एवं रसायन) की परीक्षा होगी। 29 मई को सुबह 8 बजे से 10:15 बजे तक कम्प्यूटर विज्ञान की परीक्षा होगी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT