छत्तीसगढ़ के गरियाबंद में 31 नग हीरे के साथ तस्कर गिरफ्तार
छत्तीसगढ़ के गरियाबंद में 31 नग हीरे के साथ तस्कर गिरफ्तार RE
छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ पुलिस को मिली बड़ी सफलता, 31 नग हीरे के साथ तस्कर गिरफ्तार

Sudha Choubey

हाइलाइट्स-

  • छत्तीसगढ़ के गरियाबंद जिले से बड़ी खबर आई सामने।

  • छत्तीसगढ़ के गरियाबंद पुलिस को बड़ी सफलता मिली है।

  • पुलिस ने 31 नग हीरे के साथ तस्कर को किया गिरफ्तार।

गरियाबंद, छत्तीसगढ़। छत्तीसगढ़ में हीरा तस्करों का सक्रियता पर अंकुश लगाने पुलिस लगातार सख्त कार्रवाई कर रही है। इसी बीच छत्तीसगढ़ के गरियाबंद जिले में पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। बता दें, आज यहां 31 नग हीरे के साथ कोरबा का तस्कर पकड़ाया है। पुलिस ने घेराबंदी कर तस्कर को पकड़ा और सलाखों के पीछे भेज दिया है।

जानकारी के अनुसार, यह मामला मैनपुर थाना क्षेत्र का है। आज थाना मैनपुर को मुखबिर से सूचना प्राप्त हुआ कि ग्राम झरियाबाहरा तिराहा NH 130 (C) के पास एक व्यक्ति खड़ा है और अपने पास अवैध रूप से कीमती हीरा खनिज पदार्थ को चोरी कर बेचने की फिराक में ग्राहक का इंतजार कर रहा था। सूचना तस्दीक हेतु मौका स्थान ग्राम झरियाबाहरा तिराहा के पास पहुंचा, जहां पर मुखबीर के बताये अनुसार, एक व्यक्ति खड़ा था, जो पुलिस पार्टी को देखकर भागने लगा।

जिसके बाद घेराबंदी कर पकडकर पूछताछ करने पर उसने अपना नाम छोटेलाल ठाकुर पिता सुरेन्द्र ठाकुर उम्र 43 साल साकिन आजाद नगर बिहाइड सेक्टर 05 बालको थाना बालको जिला कोरबा (छ.ग.) का रहने वाला बताया। जिसके बाद पुलिस द्वारा तलाशी लेने पर पेन्ट के दांहिने जेब में एक कागज की पुडिया में लिपटा हुआ, कीमती हीरा जैसा खनिज पदार्थ कुल 31 नग कीमत करीबन 1,90,000रू. का होना पाया गया, जिसे कब्जेदार आरोपी छोटेलाल ठाकुर से बरामद किया गया।

इस घटना में पुलिस ने प्रयुक्त 01 नग मोबाईल व 31 नग हीरा खनिज पदार्थ को मौके पर सीलबंद कर जब्त किया। आरोपी का कृत्य अपराध धारा 379 भादवि, 4 (21) माइनिंग एक्ट का अपराध कारित करना पाये जाने से आरोपी छोटेलाल ठाकुर के विरूद्ध अपराध पंजीबद्ध किया गया।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT