बूथ के लिए मतदान दल रवाना
बूथ के लिए मतदान दल रवाना Raj Express
छत्तीसगढ़

Chhattisgarh Second Phase Election 2023 : मतदान सामग्री के वितरण के बाद बूथ के लिए मतदान दल हुए रवाना

Deeksha Nandini

हाइलाइट्स

  • दूसरे चरण के मतदान के लिए मतदान सामग्री का हुआ वितरण।

  • 18 हजार 833 बूथों के लिए मतदान दल हुए रवाना।

  • सुरक्षा के लिहाज के पुलिस और आर्मी के जवानों की तैनाती।

Chhattisgarh Second Phase Election 2023 : रायपुर। छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण का मतदान 17 नवम्बर को होना है। जिसके लिए गुरूवार 16 नवम्बर को मतदान दलों को मतदान सामग्री वितरण करने के बाद बूथ के लिए रवाना कर दिया गया है। प्रदेश में दूसरे चरण का मतदान 70 विधानसभा क्षेत्रों में होना है जिसके लिए कुल 18 हजार 833 मतदान केंद्र बनाए गए हैं। इनमें से 700 संगवारी मतदान केंद्र हैं जहां सिर्फ महिला मतदान कर्मी ही पदस्थ रहेंगी।

छत्तीसगढ़ में दूसरे चरण के मतदान के लिए आज चुनाव सामाग्री का वितरण रायपुर के BTI ग्राउंड और सेजबहार में होगा। सामग्री प्राप्त करने के बाद मतदान दल बीटीआई ग्राउंड, सेजबहार और तिल्दा से बूथ के लिए रवाना हुए है। चुनाव के मद्देनजर सभी तैयारियां लगभग पूरी कर ली गई हैं रायपुर पुलिस भी पूरी तरह से तैयार है इसके लिए कांस्टेबल और जवानों को प्रशिक्षण दिया जा रहा है।

सुरक्षा के लिहाज के पुलिस और आर्मी के जवानों की तैनाती भी की गई है मतदान के दौरान चप्पे चप्पे पर पुलिस जवान तैनात रहेंगे जिले में सेंट्रल पैरामिलेट्री फोर्स की 37 कंपनियां भी तैनात रहेंगी साथ ही 65 पेट्रोलिंग पार्टी शहर का निरीक्षण करेंगी वहीं संवेदनशील मतदान केंद्रों की विशेष निगरानी की जाएगी।

बता दें, सार्वजनिक मंचो से चुनाव-प्रचार रुकने के बाद प्रत्याशी आज डोर टू डोर कैंपेन करेंगे बाहर से आए नेताओं का क्षेत्र में रहना भी प्रतिबंधित कर दिया गया है। इसके साथ ही वाहनों पर लाउडस्पीकर पर प्रतिबंध लगा दिया गया है वहीं शराब दुकानें भी बंद रहेंगी।

चुनाव से जुड़ी यह खबर भी पढ़ें :

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT